IPL 2021: RCB के रिटेन करते ही डिविलियर्स के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, बने पहले विदेशी खिलाड़ी

IPL 2021 AB de Villiers becomes first Foreign Cricketer to earn 100 crore plus income from Indian premier league: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन की तैयारियां शुरु हो गई हैं और बीसीसीआई ने इस सीजन के लिये खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख 18 फरवरी तय की है, हालांकि अभी स्थान का चयन नहीं किया गया है। इससे पहले सभी फ्रैंचाइजी टीमों ने 20 जनवरी को अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट सौंपी थी, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने का काम किया।

वहीं आरसीबी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) को एक बार फिर से रिटेन करने का काम किया जिसके साथ ही डिविलियर्स (Ab Devilliers) ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल (IPL)) के इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गये हैं।

अब भारत से ही जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, 1 अरब का है इनाम

फ्रैंचाइजियों की ओर से खिलाड़ियों को रिटेन करने का मतलब है कि वह टीम के साथ जुड़े रहेंगे और उन्हें आईपीएल (IPL) 2021 में उतने ही पैसे दिये जायेंगे जितना की उन्हें आईपीएल (IPL) 2020 के दौरान मिला था। इसके साथ ही एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) आईपीएल (IPL) के इतिहास में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गये है।

'इनसाइडस्पोर्ट' की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) आईपीएल (IPL) के इतिहास में 100 करोड़ से ज्यादा पैसे कमाने वाले 5वें खिलाड़ी बने हैं जबकि पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। आईपीएल (IPL) के इतिहास में डिविलियर्स (Ab Devilliers) से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना इस लिस्ट में शुमार हैं।

AUS vs IND: आर श्रीधर का खुलासा, बताया- कैसे रवि शास्त्री की धमकी से झुका क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) को इस समय 11 करोड़ रुपये एक सीजन के लिये मिल रहे हैं और आरसीबी की ओर से रिटेन किये जाने के बाद उनकी कुल कमाई 102.5 करोड़ रुपए पहुंच गई है।

आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन अभी भी लीग क्रिकेट में उनके बल्ले का जलवा जारी है। आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी और 45.40 की शानदार औसत से 454 रन बनाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 23, 2021, 16:59 [IST]
Other articles published on Jan 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X