IPL 2021: नीलामी की तारीख पर बड़ा अपड़ेट, क्या भारत में ही होगा IPL? ये है बैलेंस पर्स

IPL 2021 Auction likely to be held on 11 February, Venue yet to be decided| Oneindia Sports

नई दिल्लीः 2021 की आईपीएल नीलामी 11 फरवरी को आयोजित होने की संभावना है। आईपीएल ने भी 20 जनवरी को आठ फ्रेंचाइजी के लिए डेडलाइन निर्धारित की है ताकि वे रिटेन और जारी खिलाड़ियों की सूची जमा कर सकें।

ये आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा लिए गए प्रमुख निर्णयों में से दो थे जो सोमवार को वस्तुतः मिले। बीसीसीआई ने हाल ही में निर्णय लिया है कि 2021 संस्करण के लिए तारीखों और स्थान को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

नीलामी के लिए स्थल को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया-

नीलामी के लिए स्थल को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया-

नीलामी के लिए स्थल को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हालांकि, यह भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे टेस्ट के बीच शॉर्ट ब्रेक में होगा जो फरवरी में शुरू होगा। इंग्लैंड श्रृंखला के पहले दो टेस्ट 5-9 फरवरी के बीच खेले जाने वाले पहले मैच के साथ चेन्नई में निर्धारित हैं जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 तारीख तक चलेगा।

'मैं बिल्कुल ठीक हूं'- हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर सौरव गांगुली ने दिया डॉक्टरों को धन्यवाद

क्या भारत में ही होगा IPL?

क्या भारत में ही होगा IPL?

अभी कुछ निश्चित नहीं है। तीन-व्यक्ति पैनल अभी यह पूरी तरह तय नहीं कर पाया है। पैनल का नेतृत्व भारत के पूर्व बल्लेबाज बृजेश पटेल कर रहे हैं और इसके साथ ही भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी हैं, जिन्हें आयोजन स्थल के विभिन्न विकल्पों पर विचार-विमर्श किया गया है। भारत में महामारी जारी रहने के साथ, गवर्निंग काउंसिल द्वारा यूएई को एक विकल्प के रूप में बनाए रखा गया है।

महामारी द्वारा कई चुनौतियों को नियमित रूप से फेंकने के साथ, आईपीएल इस बात को लेकर अनिश्चित है कि घरेलू और दूर-दराज के आधार पर मैचों का आयोजन किया जाए या कम से कम आठ स्थानों का आयोजन किया जाए।

बैलेंस पर्स-

बैलेंस पर्स-

हालांकि फ्रैंचाइजी चाहेंगे कि आईपीएल टूर्नामेंट स्थल पर बना रहे, वे वर्तमान में उन खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं जिन्हें वे बरकरार रखना और जारी करना चाहते हैं। नीलामी से पहले तैयार करने के लिए यह पहला कदम है जो कई टीमों के लिए जरूरी है।

हर साल की तरह आईपीएल में नीलामी में पर्स में 3 करोड़ का इजाफा होने की संभावना है। संयोग से, चेन्नई सुपर किंग्स के पास, जो आईपीएल 2020 में अंकों के साथ संयुक्त रूप से अंतिम स्थान पर थे, अंतिम नीलामी के बाद सबसे छोटा पर्स था।

उनके पर्स में सिर्फ 0.15 करोड़ बचे थे जबकि किंग्स इलेवन पंजाब में INR 16.5 करोड़ का सबसे बड़ा बैलेंस था।

यहां बाकी टीमों के लिए बैलेंस पर्स है:

राजस्थान रॉयल्स (14.75 करोड़), सनराइजर्स हैदराबाद (10.1 करोड़), दिल्ली कैपिटल (9 करोड़), कोलकाता नाइट राइडर्स (8.5 करोड़), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (6.4 करोड़), और मुंबई भारतीय (1.95 करोड़)।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 7, 2021, 12:04 [IST]
Other articles published on Jan 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X