IPL नीलामी में इतना पैसा मिलने से हैरान है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कहा- नहीं थी बेस प्राइस पर भी बिकने की उम्मीद

IPL 2021 Australia all-rounder Moises Henriques on getting 4 times of base price: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल नीलामी के दौरान जमकर पैसा बरसाने के लिये फेमस है। ऐसा ही कुछ हमें आईपीएल 2021 के लिये हुई नीलामी में भी देखने को मिला। जहां पर मिनी ऑक्शन होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर इस लीग में जमकर पैसा बरसा। इस फेहरिस्त में ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन और राइली मेरेडिथ का नाम शामिल रहा। भले ही नीलामी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस 16.25 करोड़ रुपये के साथ सबसे महंग खिलाड़ी बने लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (14.25 करोड़) और रिचर्डसन (14 करोड़) भी इस लिस्ट में ज्यादा दूर नहीं थे।

IND vs ENG: मोटेरा में हिरवानी को पीछे छोड़ सकते हैं अक्षर पटेल, नाम करेंगे टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

नीलामी के दौरान एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ऐसी ही खरीदारी ने सभी को हैरान कर दिया और वो थे हरफनमौला खिलाड़ी मोइसिस हेनरिक्स की जिन्होंने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखा था। नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के बीच इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल करने के लिये बिड वॉर देखने को मिली जिसके चलते उन्हें पंजाब किंग्स की टीम ने अंत में 4.20 करोड़ रुपये में अपने साथ शामिल किया।

IND vs ENG: मोटेरा में जहीर खान को पीछे छोड़ अश्विन के नाम होगा बड़ा रिकॉर्ड, देखें आंकेड़े

नहीं थी आईपीएल में बिकने की भी उम्मीद

नहीं थी आईपीएल में बिकने की भी उम्मीद

हेनरिक्स को आईपीएल में इससे पहले यह कीमत साल 2014 में मिली थी। नीलामी में इतनी रकम पर बिकने के बाद खुद हेनरिक्स हैरान रह गये थे और इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें खुद भी उम्मीद नहीं थी कि वो बेस प्राइस से ज्यादा किसी टीम में बिक सकेंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम एयू से बात करते हुए हेनरिक्स ने कहा,'सच कहूं तो मुझे आईपीएल में खुद के खरीदे जाने की भी उम्मीद नहीं थी। रात को जब मैं वॉशरूम जाने के लिये उठा तो मैंने देखा कि मेरे फोन पर कुछ बधाई संदेश पड़े हुए थे, जिसे देखने के बाद मुझे अच्छा लगा कि मैं आईपीएल का हिस्सा बन गया हूं। मैं फिर से वापस सोने चला गया। मैंने मान लिया था कि मुझे किसी बेस प्राइस में ही खरीद लिया गया होगा। हालांकि जब अगले दिन मैं सो कर उठा तो पता चला कि मैं कितनी कीमत में टीम के साथ जुड़ा हूं।'

आईपीएल के जरिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटने का है ख्वाब

आईपीएल के जरिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटने का है ख्वाब

हेनरिक्स का मानना है कि उन्हें लंबे समय बाद यह मौका मिला है और वो इसका भरपूर फायदा उठाेंगे। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिये हेनरिक्स ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में अपने करियर के बुझते दिये को दोबारा जलाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा,'इसमें कोई राज की बात नहीं है कि मैं सीमित ओवर्स प्रारूप की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने के लिये कितना प्रयासरत हूं। काफी मेहनत करने के बाद जब आपको टीम में वापसी करने का मौका मिलता है तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरा ही नहीं हो पाता। वहीं आपको अपनी जगह बचाने का मौका मिले बिना ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से ड्रॉप कर दिया जाता है। सिर्फ न खेल पाने की वजह से किसी और को मौका मिल जाता है। लेकिन आईपीएल के जरिये मुझे सफेद बॉल और टी20 क्रिकेट से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इतना ही नहीं अगर मैं अच्छा करने में कामयाब रहता हूं तो ऑस्ट्रेलिया के लिये वापसी कर सकता हूं।'

3 साल बाद मिला है आईपीएल में वापसी का मौका

3 साल बाद मिला है आईपीएल में वापसी का मौका

उल्लेखनीय है कि मोइसिस हेनरिक्स के लिये पंजाब किंग्स उनके आईपीएल करियर में पांचवी टीम होगी जिसके साथ वह जुड़ रहे हैं। हेनरिक्स अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 57 मैच खेल चुके हैं और 969 रन बनाते हुए 38 विकेट भी हासिल किये हैं। हेनरिक्स ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2017 में खेला था जिसके 3 साल बाद वह इस मशहूर क्रिकेट लीग में वापसी कर रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 3, 2021, 19:58 [IST]
Other articles published on Mar 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X