IPL 2021 के लिये कोलकाता-राजस्थान को मिली खुशखबरी, खिलाड़ियों को NOC देने पर बांग्लादेश राजी

IPL 2021 Bangladesh Cricket Board gives No Objection Certificate to players for Indian premier league: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन के लिये हाल ही में नीलामी का समापन हुआ, जिसमें काफी अनोखी चीजें देखने को मिली। जहां 14 साल में पहली बार इस लीग में कोई भी श्रीलंकाई खिलाड़ी जगह बना पाने में नाकाम रहा तो वहीं पर लगातार 3 सीजन से आईपीएल का हिस्सा बन पाने में नाकाम रहे बांग्लादेशी खिलाड़ियों को जगह मिली। नीलामी के दौरान जहां बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा तो वहीं पर तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने साथ शामिल किया।

हालांकि अप्रैल में संभावित तौर पर शुरू होने वाली इस लीग के साथ ही बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये दौरा करना है, जिसके बाद इन खिलाड़ियों के पूरे सीजन के लिये टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर संकट के बादल नजर आ रहे थे।

Vijay Hazare: 11 छक्के, 19 चौके लगाकर ईशान किशन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल

इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कोलकाता और राजस्थान की टीमों को खुशखबरी देते हुए साफ कर दिया है कि उसने अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरे सीजन में भाग लेने के लिये अनापत्ति पत्र (एनओसी) देने का फैसला किया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अकरम खान ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'हम शाकिब अल हसन को पहले ही आईपीएल में भाग लेने के लिये एनओसी दे चुके हैं, ऐसे में अगर मुस्तफिजुर भी हमसे एनओसी की मांग करेंगे तो उन्हें भी यह दिया जायेगा। बोर्ड ने फैसला किया है कि जो भी खिलाड़ी एनओसी की मांग करेगा उसे यह उपलब्ध कराया जायेगा, क्योंकि देश के लिये खेलने के लिये आप किसी को मजबूर नहीं कर सकते।'

IPL 2021 से नाम वापस ले सकते हैं स्टीव स्मिथ, माइकल क्लार्क ने बताया क्यों

आपको बता दें कि जहां एक ओर आईपीएल के शेड्यूल को अभी तक जारी नहीं किया गया है तो वहीं पर बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं दोनों टीमों के बीच मई में वनडे सीरीज का आगाज किया जायेगा। शाकिब अल हसन ने आईपीएल में केकेआर के साथ जुड़ने के बाद ही टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 20, 2021, 15:54 [IST]
Other articles published on Feb 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X