IPL 2021: शाकिब अल हसन की NOC छीनने पर बांग्लादेश बोर्ड ने लिया यू टर्न, जानें क्या कहा

IPL 2021 Bangladesh Cricket Board takes U turn on revoking Shakib al Hasan NOC for IPL: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल में हिस्सा लेने के लिये दुनिया भर के खिलाड़ी भारत पहुंच कर अपनी फ्रैंचाइजी से जुड़ने का काम कर रहे हैं। आईपीएल सिर्फ भारत के लिये ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य बोर्ड के लिये कितना मायने रखता है इस बात का पता इसी से चलता है कि आईसीसी से लेकर कोई भी बड़ा देश इस विंडो के दौरान किसी तरह की सीरीज या टूर्नामेंट नहीं रखता है। इतना ही नहीं आईपीएल 2021 की विंडो के दौरान साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीमों की कुछ द्विपक्षीय सीरीज होने के बावजूद इन देशों के क्रिकेट बोर्ड ने अपने अहम खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने के लिये एनओसी दी है।

वहीं इस साल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी आईपीएल में खेलते नजर आने वाले हैं। नीलामी के दौरान कोलकाता की टीम ने इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने का काम किया। वह भारत पहुंच चुके हैं और जल्द ही टीम के साथ जुड़ते नजर आयेंगे।

और पढ़ें: IND vs ENG: भारतीय टीम पर भारी पड़ा थर्ड अंपायर का यह फैसला, सोशल मीडिया पर हो रहा विवाद

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज होने के बावजूद शाकिब अल हसन ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई जिसके बाद BCB ने उन्हें एनओसी भी दी, हालांकि इस दौरान बोर्ड ने उनके फैसले को इस तरह से दिखाया कि जैसे शाकिब ने अपने देश से ज्यादा फ्रैंचाइजी के लिये खेलना अहम समझा है। इसी मुद्दे पर शाकिब अल हसन ने हाल ही में एक बयान दिया था कि बीसीबी ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया है जिसमें उन्होंने टी20 विश्व कप की तैयारियों के चलते आईपीएल में खेलने की बात कही थी जबकि टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का फैसला हो चुका है और अब उसमें कुछ बदलाव नहीं किया जा सकता जबकि आईपीएल के जरिये भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी को बेहतर किया जा सकता है।

शाकिब अल हसन के इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ और ऐसी भी खबरें सामने आई थी कि बीसीबी उन्हें दी गई एनओसी को वापस लेने के बारे में विचार कर रहा है। हालांकि अब रिपोर्ट सामने आ रही हैं जिसमें उसने अपने इस फैसले पर यू टर्न ले लिया है। बीसीबी के निदेशक इस्माइल हैदर ने इस पर बात करते हुए कहा कि शाकिब की एनओसी में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आयेंगे।

और पढ़ें: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से जुड़ी हर जानकारी के लिये यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि पिछले साल आईसीसी की ओर से लगे बैन के चलते शाकिब अल हसन इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाये थे और इस सीजन नीलामी से पहले हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। जिसके बाद वह एक बार फिर केकेआर की टीम से जुड़े।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, March 27, 2021, 16:37 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X