IPL 2021 : बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को दी विशेष छूट, अफ्रीकी खिलाड़ियों को होगा फायदा

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का रोमांच 9 अप्रैल में देखने को मिलेगा। सभी टीमों ने खिताब जीतने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। इस सीजन में भाग लेने वाले कुछ खिलाड़ी वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में आईपीएल 2021 सीजन के लिए नियमों की घोषणा की है, जिसके अनुसार भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों कोविशेष छूट दी गई है।

IPL खिताब जीतने वाली टीमों की लिस्ट, CSK लगातार दो बार रहा था विजेता

नहीं रहना पड़ेगा क्वारेंटाइन में

नहीं रहना पड़ेगा क्वारेंटाइन में

कोरोना वायरस के खतरे के कारण यूएई में आईपीएल 2020 खेला गया था। लेकिन इस बार टूर्नामेंट भारत में करवाया जाएगा। इसलिए, बीसीसीआई ने इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को विशेष छूट दी। दरअसल, बीसीसीआई ने इन टीमों के खिलाड़ियों को बिना क्वारेंटाइन के रहते हुए आईपीएल फ्रेंचाइजी से जोड़ने की अनुमति दी है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि ये खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों से बायो बबल में हैं। इसलिए ऐसे वह सीधे तौर पर अपनी आईपीएल टीमों के बायोबबल में शामिल हो सकेंगे। लेकिन इन खिलाड़ियों को बस या चार्टर्ड प्लेन से टीम के होटल में आना होगा।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को होगा फायदा

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को होगा फायदा

बीसीसीआई द्वारा लागू किए गए नए नियमों में यह भी कहा गया है कि जो खिलाड़ी पहले से ही अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ जैव बुलबुले में हैं। उन्हें आपकी IPL टीमों में सीधे जोड़ा जा सकता है। दक्षिण अफ्रीकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी। परिणामस्वरूप, क्विंटन डिकॉक, कागिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिच नार्की और लुंगी एंगिडी 2 अप्रैल तक जैव-बुलबुले में रहेंगे। फिर इन खिलाड़ियों को उनकी आईपीएल टीम में जोड़ा जाएगा। लेकिन उन्हें चार्टर्ड प्लेन से यात्रा करनी होगी।

कुल 12 बबल बनेंगे

कुल 12 बबल बनेंगे

BCCI ने IPL 2021 सीजन के लिए 12 बायो बबल बनाने का फैसला किया है। इसमें खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के लिए 8 बायो बुलबुले होंगे। 2 बबल प्रसारण टिप्पणीकारों और चालक दल के लिए होंगे। दो बबल मैच अधिकारियों और टीम प्रबंधकों के लिए होंगे। बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो टीम मालिक बबल में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें सात दिनों तक अलगाव में रहना होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl ipl 2021 bcci cricket coronavirus
Story first published: Saturday, March 20, 2021, 17:10 [IST]
Other articles published on Mar 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X