IPL 2021 : नए स्पॉन्सर की तलाश में BCCI, इस बार कमाना चाहती है मोटा पैसा

IPL 2021 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब आईपीएल सीजन-14 के लिए नए प्रायोजक की तलाश में है। चीन स्थित स्मार्टफोन ब्रांड, VIVO ने लीग के 2020 संस्करण से बाहर होने के बाद, T20 लीग इस समय एक शीर्षक प्रायोजक के बिना है। अब यह खबरे सामने आई है कि बीसीसीआई जल्द ही नए प्रायोजक के लिए एक टेंडर निकालने की तैयारी में है तथा पिछले सीजन से ज्यादा पैसा कमाना चाहती है।

इंडो-चाइना राजनीतिक तनाव ने पिछले साल बीसीसीआई को कड़ी टक्कर दी थी जब बोर्ड को लीग के 13 वें संस्करण की शुरुआत से कुछ हफ्ते पहले एक नए प्रायोजक की तलाश करनी थी। जबकि VIVO को सीजन के लिए बोर्ड INR 440 करोड़ का भुगतान करने के लिए अनुबंधित किया गया था। फिर नया प्रायोजक (ड्रीम 11) केवल INR 222 करोड़ का भुगतान करने के लिए आया था।

IND vs ENG : टूट जाएगा सचिन-द्रविड़ का बड़ा रिकाॅर्ड, कोहली को चाहिए सिर्फ 3 शतक

इस समय के आसपास राजस्व में एक समान नुकसान उठाने के लिए तैयार, बोर्ड एक नए प्रायोजक की तलाश में है, जिसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने की संभावना है। इनसाइडपोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि बोर्ड टाइटल स्पॉन्सर के रूप में VIVO की वापसी के लिए खुला है, लेकिन सीमा पर मौजूदा स्थिति चीनी मोबाइल निर्माता की वापसी को नहीं देख सकती है। एक बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, "आईपीएल 2020 का सौदा लगभग आधा था और हम इसे जारी नहीं रख सकते। VIVO में वापस जाना भी वर्तमान स्थिति में अत्यधिक संभावना नहीं है। नए टेंडर और टाइटल प्रायोजक पर अंतिम निर्णय जल्द ही लिया जाएगा "

सभी संभावना में, आईपीएल 2021 सीजन के लिए नीलामी एक शीर्षक प्रायोजक के बिना आयोजित की जाएगी। चेन्नई में होने वाले कार्यक्रम में जाने के लिए सिर्फ तीन सप्ताह के लिए, प्रायोजक को अंतिम रूप देने के लिए बोर्ड के पास ज्यादा समय नहीं है। बीसीसीआई के पास ड्रीम 11 के साथ एक नए सौदे पर बातचीत करने का विकल्प है जिसने पिछली बार लीग को प्रायोजित किया था। लीग के सीजन 14 के लिए कीमत (INR 222 करोड़), हालांकि, पिछले सीजन में ब्रांड ने जो भुगतान किया था, उससे बड़ी होना चाहिए। बोर्ड का प्राथमिक उद्देश्य यथासंभव VIVO के आंकड़े (INR 440 करोड़) के करीब लागत प्राप्त करना होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl 2021 bcci cricket ipl
Story first published: Friday, January 29, 2021, 14:08 [IST]
Other articles published on Jan 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X