IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिये बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

IPL 2021 Big blow for Rajasthan Royals Jofra Archer has been ruled out of entire Season: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से किया जाना है, हालांकि सीजन की शुरुआत में अभी 12 दिनों का समय बाकी है लेकिन आगाज से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर जो कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते नजर आते हैं वह अब पूरे सीजन के लिये टीम से बाहर हो गये हैं। जोफ्रा आर्चर अपने दायें हाथ की कोहनी की चोट के चलते भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज के बाद ही इंग्लैंड लौट गये थे, जहां पर उनकी फिटनेस को लेकर आगे की रणनीति बनाई जानी थी।

ऐसे में पहले खबर थी कि वो आईपीएल के 14वें सीजन के पहले हाफ से बाहर रह सकते हैं और दूसरे हाफ में टीम के लिये वापसी कर सकते हैं, हालांकि शनिवार को ईसीबी ने बयान जारी कर साफ किया है कि वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। ईसीबी ने शनिवार को आर्चर की चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि सोमवार को उनके दायें हाथ की सर्जरी की जायेगी।

सचिन के बाद अब इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

सर्जरी के बाद जोफ्रा आर्चर को आराम करने और रिकवर होने में समय लगेगा जिसके बाद आईपीएल के आखिरी कुछ मैचों के लिये भारत लौट सकते थे लेकिन आर्चर ने इस साल इंग्लैंड के व्यस्त टेस्ट कार्यक्रम को देखते हुए इंग्लैंड में ही रुकने का फैसला किया है।

ईसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि,' मंगलवार को इंग्लैंड लौटे आर्चर के दांये हाथ का स्कैन कर लिया गया है और डॉक्टर्स की समीक्षा के बाद ही इसकी सर्जरी की जायेगी। उनकी चोट को लेकर तीसरा इंजेक्शन दिया गया है और दांये हाथ की सर्जरी सोमवार (29 मार्च) को योजना के अनुसार की जायेगी ताकि वह जल्द से जल्ट इस चोट से उबरकर अपनी फिटनेस प्राप्त कर सकें।'

गौरतलब है कि भारत दौरे पर आने से कुछ समय पहले आर्चर को अपने घर में सफाई के दौरान चोट आई थी जिसके बाद से ही उनकी दायें हाथ की कोहनी में परेशानी है। इसके चलते ही वह भारत के खिलाफ दूसरे और चौथे मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे और फिर वनडे सीरीज से भी उन्हें वापस लौटना पड़ा। ऐसे में वह स्पेशलिस्टस की राय लेने के लिये वापस ब्रिटेन लौट गये हैं।

IND vs ENG: माइकल वॉन ने भारतीय टीम को दी चेतावनी, कहा- ऐसा रहा तो हाथ से निकल जायेगा विश्व कप

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर का आईपीएल में न होना राजस्थान रॉयल्स के लिये बहुत बड़ा झटका है। पिछले सीजन आर्चर ने राजस्थान के लिये 14 मैचों में 20 विकेट हासिल की थी और टीम के मोस्ट वैल्यूड प्लेयर बने थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, March 27, 2021, 22:03 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X