IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट को ही मिस कर सकते हैं श्रेयस अय्यर

Ind vs Eng: Shreyas Iyer Thanks Fans for Overwhelming Support after injury | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः टीम इंडिया अब तक भारत के इंग्लैंड दौरे में सनसनीखेज दौर से गुजर रही है। वे चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे, और पहला मैच हारने के बाद भी 3-1 से विजयी हुए और न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपने लिए एक बर्थ बुक की।

इसके बाद मेजबान टीम ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना प्रभुत्व साबित किया क्योंकि उन्होंने T20I श्रृंखला को भी 3-2 से जीता। विराट कोहली एंड कंपनी ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की भी शानदार शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 66 रनों से जीत दर्ज की।

हालांकि, दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले, भारत को बड़े पैमाने पर झटका लगा है क्योंकि उनके स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को वनडे श्रृंखला के शेष मैच से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के एक शॉट को रोककर अय्यर ने अपनी टीम के लिए रन बचाने की कोशिश करते हुए खुद को चोट लगा ली।

वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, आधा IPL भी नहीं खेल पाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एकदिवसीय श्रृंखला के मध्य क्रम के बल्लेबाज की चोट का आकलन करने के बाद यह अनुमान लगाया गया था कि श्रेयस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले भाग को भी याद कर सकते हैं। हालांकि, अब यह पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान टी 20 लीग के पूरे 14वें संस्करण को मिस कर सकते हैं क्योंकि वेंकट कृष्णा बी नाम के एक वरिष्ठ पत्रकार ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि श्रेयस को एक गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है और इसके बाद एक बड़े ऑपरेशन से गुजरना होगा जिसका मतलब होगा क्रिकेट के खेल से 3-4 महीने का ब्रेक।

पत्रकार ने ट्वीट किया, 'श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर ने अपने बाएं कंधे पर एक लैब्रुम (कंधे के जोड़ को मजबूत करने वाला कार्टिलेज) को फाड़ दिया है और एक या दो दिन में ऑपरेशन हो जाएगा, जिससे वह पूरे आईपीएल को मिस कर सकते हैं।"

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति दिल्ली फ्रैंचाइजी के लिए एक बड़ा झटका होगा, उनके नेतृत्व में, टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और आईपीएल ट्रॉफी के लिए अपने लंबे इंतजार को समाप्त करने के लिए प्रमुख दावेदारों में से एक थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 8:36 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X