IPL 2022 : ब्रायन लारा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, डेल स्टेन इस टीम के साथ जुड़े

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 को खास बनाने के लिए सभी फ्रेंचाइजियां जोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ का ऐलान कर दिया है। 2013 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने पदभार संभाला है। पिछले दो सीजन में, मूडी ने हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक के रूप में काम किया, जबकि ट्रेवर बेलिस ने उनके मुख्य कोच के रूप में काम किया। ऑरेंज आर्मी के पिछले संस्करण में अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के बाद मूडी ने बेलिस की जगह ली।

इसके अलावा विंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। ब्रायन लारा ने अगले सीजन के लिए हैदराबाद के बल्लेबाजी कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण की जगह ली है। इसके अलावा लारा टीम के रणनीति सलाहकार के रूप में भी काम करेंगे। इस बीच, सनराइजर्स ने डेल स्टेन को अपना तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी ने गांगुली पर कसा तंज, कहा- बोर्ड एक पिता की भूमिका निभाता है

मुथैया मुरलीधरन आईपीएल 2021 में हैदराबाद के गेंदबाजी मेंटर थे, लेकिन टीम के पास एक विशिष्ट गेंदबाजी कोच नहीं था। यहां तक ​​​​कि स्टेन तेज गेंदबाजी विभाग की देखभाल करेंगे, जबकि श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन स्पिन विभाग के प्रभारी होंगे। ब्रैड हैडिन की जगह साइमन कैटिच को सनराइजर्स का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। कैटिच ने इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ काम किया था। पूर्व भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज हेमांग बदानी को 2016 आईपीएल विजेता टीम के फील्डर कोच और स्काउट के रूप में नियुक्त किया गया है।

आईपीएल 2022 के लिए हैदराबाद का सपोर्ट स्टाफ
मुख्य कोच - टॉम मूडी
सहायक कोच - साइमन कैटिच
पेस बॉलिंग कोच - डेल स्टेन
फील्डिंग कोच और स्काउट - हेमंग बदानी
रणनीति और स्पिन गेंदबाजी कोच - मुथैया मुरलीधरन
रणनीति सलाहकार और बल्लेबाजी कोच - ब्रायन लारा

पिछली बार भारत और संयुक्त अरब अमीरात में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स ने रिटेंशन में कुछ आश्चर्यजनक फैसले सामने रखे। उन्होंने डेविड वार्नर, जेसन होल्डर और राशिद खान को रिलीज कर दिया, जो पिछले आधे दशक से फ्रेंचाइजी का अभिन्न हिस्सा थे। हैदराबाद ने केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपए में, तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 4 करोड़ रुपए में और युवा ऑलराउंडर अब्दुल समद को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया। 2021 संस्करण के मध्य में, विलियमसन ने वार्नर की जगह सनराइजर्स के कप्तान के रूप में लिया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 23, 2021, 14:05 [IST]
Other articles published on Dec 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X