बुमराह को राहुल की बैटिंग पर हुआ शक, सोच रहे थे कि कहीं बल्ले में स्प्रिंग तो नहीं

Jasprit Bumrah
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। केएल राहुल की अगुवाई में पंजाब किंग्स ने शानदार जीत के साथ आईपीएल 2021 की शुरुआत की। उन्होंने सीजन के अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हराया था। लेकिन वे अगले 3 मैचों में लगातार असफल रहे। हालांकि, शुक्रवार (23 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में, कप्तान राहुल ने मैच विजेता प्रदर्शन किया और सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी राहुल की बल्लेबाजी देखकर दंग रह गए, जो सलामी बल्लेबाजी के बावजूद मैच के अंत में नाबाद रहे। पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार नहीं थी। ऐसे में बुमराह को राहुल की बैटिंग पर शक हुआ। वह सोचने पर मजबूर हो गए कि कहीं बल्ले में स्प्रिंग तो नहीं।

रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण, बोले- मैं भी बड़े शाॅट नहीं लगा पा रहा था

बारीकी के राहुल का बल्ला किया चैक

बारीकी के राहुल का बल्ला किया चैक

ऐसा हुआ कि पंजाब के कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल मुंबई के 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए बल्लेबाजी करने आए। इस जोड़ी ने पारी के सातवें ओवर तक अर्धशतकीय साझेदारी की। अगले ही ओवर में अग्रवाल को राहुल चाहर ने कैच कर लिया। लेकिन राहुल ने तीसरे स्थान पर रहे क्रिस गेल के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने 52 गेंदों पर तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण, पंजाब ने मुंबई को 17.4 ओवर में 9 विकेट से हरा दिया।

इस बीच, मुंबई के अनुभवी तेज गेंदबाज बुमराह ने 3 ओवर फेंके। फिर भी, उन्होंने राहुल का विकेट लेने में सफलता नहीं मिली। इससे हैरान, बुमराह मैच के बाद राहुल के पास गए और उनके बल्ले का बारीकी से जांच करने लगे। राहुल के हाथ से बैट लेते हुए ऐसा लगता है जैसे वह पूछ रहा हो कि आपके बैट में स्प्रिंग है या नहीं। कई ने इस समय की तस्वीरें साझा की हैं और विभिन्न प्रतिक्रियाएं दी हैं।

फिर बुमराह ने कुंबले से की मुलाकात

फिर बुमराह ने कुंबले से की मुलाकात

बुमराह ने बाद में पंजाब के क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले और गेंदबाज मोहम्मद शमी से मुलाकात की। जब कुंबले शमिला को कुछ ज्ञान दे रहे थे, बुमराह भी वहां पहुंच गए और उनकी बातचीत में शामिल हो गए। आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक बुमराह ने मैच में एक भी विकेट नहीं लिया। उन्होंने 3 ओवर फेंके और 21 रन बनाए।

अंक तालिका में 5वें स्थान पर है पंजाब

अंक तालिका में 5वें स्थान पर है पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीजन का 17 वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 9 विकेट से मैच जीत लिया। यह सीजन की उनकी दूसरी जीत थी। इसी के साथ पंजाब 5 मैचों में 2 जीत के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ चुका है। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 131 रन बनाए। साथ ही पंजाब को 132 रनों से जीत के लिए चुनौती दी गई। पंजाब ने 17.4 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर इस चुनौती को आसानी से पार कर लिया।

पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल सलामी बल्लेबाज थे। दोनों ने 53 रनों की पारी खेलकर पंजाब को अच्छी शुरुआत दी। अर्धशतकीय साझेदारी के बाद मयंक अग्रवाल 20 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 24, 2021, 13:43 [IST]
Other articles published on Apr 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X