IPL 2021 की नीलामी से पहले CSK का बड़ा दाव, राजस्थान से उथप्पा को खरीदा

IPL 2021 Chennai Super kings Traded Robbie uthhappa in All cash Deal ahead of IPL Auction 2021: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस समय दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन की तैयारियों में जुटा हुआ है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने सभी फ्रैंचाइजियों से 20 जनवरी तक टीम में रिटेन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करने को कहा था जबकि ट्रेड करने के लिये टीमों के पास 21 जनवरी तक का था। इस फेहरिस्त में 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) की टीम ने इस साल बड़े बदलाव करते हुए टीम से 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया है।

इस रिलीज लिस्ट में सीएसके (CSK) की टीम ने अपने दोनों ओपनर्स शेन वॉटसन (रिटायरमेंट) और मुरली विजय (रिलीज) को खो दिया है जिसके बाद टीम की नजर एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज ढूंढने पर थी। ऐसे में सीएसके (CSK) की टीम ने गुरुवार को बड़ा दाव खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम से 13वें सीजन में खेलने वाले रॉबि उथप्पा (Robbie Utthappa) को 3 करोड़ रुपये की कैश डील में ट्रेड कर लिया है।

अब इस आसान तरीके से घर बैठे कमा सकते हैं अरबों रुपये

इस डील के बाद जहां राजस्थान की टीम के पास नीलामी में खर्च करने के लिये 19.2 करोड़ रुपये हो गये हैं तो वहीं पर सीएसके (CSK) की टीम को एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज मिला है, वहीं नीलामी में उसके पास खर्च करने के लिये 19.9 करोड़ रुपये बचे हैं।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से जारी एक मीडिया रिलीज में उथप्पा (Robbie Utthappa) ने कहा,'राजस्थान रॉयल्स के साथ मैंने अपना पिछला सीजन काफी एंजॉय किया और अब मैं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) के साथ अपने आने वाले समय को लेकर उत्साहित हूं।'

गौरतलब है कि रॉबिन उथप्पा (Robbie Utthappa) आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से खेल रहे हैं और इस दौरान 189 मैच खेलकर 4607 रन बना चुके हैं। इस दौरान उथप्पा (Robbie Utthappa) ने 24 अर्धशतक लगाने का काम भी किया है और 2014 में जब केकेआर की टीम ने खिताब जीता था तो वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। हालांकि आईपीएल (IPL) के पिछले 2 सीजन उनके लिये कुछ खास नहीं घटे हैं। 2019 में सिर्फ 226 रन बनाने के बाद केकेआर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और 2020 में वह रॉयल्स की तरफ से 12 मैच खेलकर सिर्फ 196 रन ही बना सके, ऐसे में यह देखना होगा कि वो सीएसके (CSK) के लिये क्या कर के दिखा सकते हैं।

मोहम्मद सिराज का खुलासा, नस्लीय टिप्पणी के बाद अंपायर ने दिया था मैदान छोड़ने का विकल्प

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) की ओर से रिटेन किये गये खिलाड़ी: महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, सुरेश रैना (Suresh Raina), फाफ डुप्लेसिस, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, लुंगी एंगिडी, अंबति रायडु, कर्ण शर्मा, मिचेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, ऋतुराज गायकवाड़, एन जगदीशन, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, केएम आसिफ, आर साई किशोर।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 21, 2021, 23:10 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X