IPL 2021: मुंबई बनाम CSK के मैच में लगेगी रिकॉर्डों की झड़ी, रोहित-रैना के नाम होगा खास मुकाम

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों के लिये खेलों का त्यौहार आईपीएल एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है जिसका पहला मैच रविवार (19 सितंबर) से यूएई में खेला जाना है, जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला जायेगा। इस शानदार मैच का इंतजार दुनिया भर के फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं क्योंकि यह मैच न सिर्फ उनके सबसे पसंदीदा लीग के शुरू होने का पहला मैच है बल्कि लीग की दो सबसे कामयाब टीमों के बीच का मुकाबला है।

और पढ़ें: 'सीरीज कैंसिल होने में हमारा कोई हाथ नहीं', ब्रिटिश हाई कमीशन ने पाकिस्तान के आरोपों से किया इंकार

IPL 2021 MI vs CSK: Rohit to Raina, Players that can create history during Match | वनइंडिया हिंदी

सीएसके और मुंबई की टीमों के बीच की राइवलरी का अनोखा इतिहास रहा है और दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच को अक्सर फैन्स क्लैश ऑफ टाइटन्स के नाम से पुकारते हैं। जहां सीएसके की टीम अंकतालिका में दूसरे पायदान पर काबिज हैं तो वहीं पर मुंबई की टीम चौथे पायदान पर काबिज है और दोनों ही 14वें सीजन के दूसरे चरण का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी।

और पढ़ें: विराट कोहली को सता रहा है ब्रैंड वैल्यू घटने का डर, इसी के चलते नहीं छोड़ी वनडे की कप्तानी: रिपोर्ट

आईपीएल इतिहास में चेन्नई पर भारी रही है मुंबई

आईपीएल इतिहास में चेन्नई पर भारी रही है मुंबई

सीजन के पहले मैच में जब दोनों टीम का मुकाबला हुआ था तो रोहित शर्मा की टीम ने बेहद रोमांचक मैच में जीत हासिल की थी। सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन मुंबई की टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर 219 रन बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। ऐसे में जब सीजन के दूसरे मैच में यह टीम दोबारा एक दूसरे के सामने उतरेंगी तो फैन्स को फिर से बेहद रोमांचक मैच देखने का इंतजार होगा।

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच 31 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें मुंबई की टीम को बढ़त मिली हुई है और 19 बार उसने जीत हासिल की है। वहीं पर सीएसके की टीम को सिर्फ 12 बार ही जीत मिली है। वहीं जीत प्रतिशत के मामले में सीएसके की टीम का पलड़ा मुंबई पर भारी पड़ा है। सीएसके की टीम ने 186 मैच खेलकर 111 जीत हासिल कर 60.27 जीत प्रतिशत के साथ टॉप पर कब्जा जमाया हुआ है तो वहीं पर मुंबई इंडियंस की टीम ने 220 आईपीएल मैचों में से 122 में जीत हासिल की है और 59.04 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है।

5500 का आंकड़ा पार करेंगे रोहित-रैना

5500 का आंकड़ा पार करेंगे रोहित-रैना

उल्लेखनीय है कि इस बहुप्रतिक्षित मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना आईपीएल में 5500 रनों के आंकड़े को पार कर सकते हैं। जहां रोहित शर्मा को इस आंकड़े पर पहुंचने के लिये 20 रनों की दरकार है तो वहीं पर सुरेश रैना 9 रन दूर हैं। रोहित शर्मा फिलहाल आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे पायदान पर काबिज हैं जिन्होंने 207 पारियों 5480 रनों का आंकड़ा छुआ है।

पांड्या ब्रदर्स के नाम होगा खास रिकॉर्ड

पांड्या ब्रदर्स के नाम होगा खास रिकॉर्ड

वहीं इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले पांड्या ब्रदर्स भी खास रिकॉर्ड अपने नाम करते नजर आ सकते हैं। क्रुणाल पांड्या को आईपीएल में मुंबई की ओर से खेलते हुए 50 विकेटों का आंकड़ा पूरा करने के लिये महज एक विकेट की दरकार है। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो आईपीएल में मुंबई की तरफ से 50 विकेट और 1 हजार रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे। उनसे पहले यह कारनामा कायरन पोलार्ड के ही नाम है। वहीं पर हार्दिक पांड्या आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा करने से महज 5 शॉट दूर हैं। वह 87 मैचों में 95 छक्के लगा चुके हैं।

जडेजा भी पूरा करेंगे छक्कों का अर्धशतक

जडेजा भी पूरा करेंगे छक्कों का अर्धशतक

इतना ही नहीं मुंबई के खिलाफ इस मैच में सीएसके के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी छक्कों का पूरा करते नजर आ सकते हैं। जडेजा को यह कीर्तिमान पूरा करने के लिये महज 2 छक्कों की दरकार है। वह ऐसा करते ही सीएसके के लिये छक्कों का अर्धशतक पूरा करने वाले पांचवे खिलाड़ी बन जायेंगे। सीएसके के लिये एमएस धोनी, सुरेश रैना, मुरली विजय और अंबति रायडु यह कारनामा कर चुके हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Saturday, September 18, 2021, 21:12 [IST]
Other articles published on Sep 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X