प्लेइंग 11 से बाहर हुए डेविड वॉर्नर को लेकर डेल स्टेन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को जिस तरह से आईपीएल के बीच में टीम के कप्तान के पद से हटाया गया और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर किया गया उसके बाद डेविड वॉर्नर काफी निराश हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस किसी ने यह उम्मीद नहीं की थी कि डेविड वॉर्नर को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलेगी। वॉर्नर को प्लेइंग 11 से बाहर किए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि संभव है कि डेविड वॉर्नर का सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से यह आखिरी सीजन हो। डेल स्टेन इस बात से चकित हैं को डेविड वॉर्नर को प्लेइंग 11 तक में जगह नहीं दी गई।

प्लेइंग 11 से हुए बाहर
स्टेन ने कहा कि यह अजीब बात है कि वॉर्नर को प्लेइंग 11 में नहीं शामिल किया गया। इस बात को समझा जा सकता है कि हैदराबाद की टीम कप्तान को बदलना चाहती है और केन विलियम्सन को यह जिम्मेदारी देना चाहती है,लेकिन फिर भी डेविड वॉर्नर जबरदस्त बल्लेबाज हैं, मैं अब भी उन्हें प्लेइंग 11 में जरूर रखूंगा। लेकिन अब संभव है कि हम डेविड वॉर्नर को आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए देख रहे हैं।

आईपील में 50 अर्धशतक
बता दें कि आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में डेविड वॉर्नर पांचवे पायदान पर हैं। वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 50 अर्धशतक लगाए हैं और तीन बार ऑरेंज कैप विजेता रह चुके हैं। किसी भी खिलाड़ी ने इससे अधिक बार ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं किया है। ऐसे में इस स्तर के बल्लेबाज को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया जाना किसी को भी हजम नहीं हो रहा है।

मैनेजमेंट पर खड़ा किया था सवाल
स्टेन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि डेविड वॉर्नर ने टीम मैनेजमेंट के कुछ फैसलों पर सवाल खड़े किए जब मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया था। कभी-कभी मैनेजमेंट इसे स्वीकार नहीं करता है और उसे अच्छा नहीं लगता है। टीम के कप्तान को अपनी टीम की जिम्मेदारी लेनी होती है क्योंकि वह अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरता है। ऐसा लगता है कि टीम में दरवाजे के पीछे जरूर कुछ हो रहा है जिसकी जानकारी लोगों को नहीं है। बता दें कि वॉर्नर की कप्तानी में इस सीजन में हैदराबाद की टीम 6 मैच में से 5 मैच हार चुकी है। डेविड वॉर्नर तेजी से रन बनाने में भी सफल नहीं हो रहे थे।

इसे भी पढ़ें- केएल राहुल का हुआ सफल ऑपरेशन, जानिए कब लौटेंगे मैदान पर

इस सीजन में धीमा स्ट्राइक रेट
वॉर्नर ने 6 मैचों में 193 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 32 का और स्ट्राइक रेट 110.28 का रहा। आईपीएल में वॉर्नर ने कुल 148 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 5447 रन बनाए हैं,इस दौरान उनका औसत 42.22 और स्ट्राइक रेट 140 का रहा है। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि केन विलियम्सन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हार के बाद क्या अगले मैच में वॉर्नर की टीम में वापसी होती है या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, May 3, 2021, 8:57 [IST]
Other articles published on May 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X