DC vs SRH: 5 खिलाड़ी जिनके दम पर दिल्ली ने हैदराबाद को रौंदा, अंकतालिका में हासिल किया पहला पायदान

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 DC vs SRH Highlights: Shikhar Dhawan to Nortje, 5 Heroes of the Match | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है जिसका 33वां मैच दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये इस मैच में सिर्फ टॉस एक ऐसी चीज रही जो उनके पक्ष में नहीं गई, जिसके अलावा उन्होंने लगभग हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया और एक आसान जीत हासिल कर अंकतालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 8 विकेट से हराकर आसान जीत हासिल की और अंकतालिका में 14 अंक के साथ पहले पायदान पर कब्जा कर लिया।

और पढ़ें: क्रुणाल पांड्या ने किया खुलासा, बताया- करियर खत्म होने से पहले किस रिकॉर्ड पर करना चाहेंगे कब्जा

इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने महज 2 विकेट खोकर इस स्कोर को महज 18 ओवर में हासिल कर लिया और जीत अपने नाम कर ली। आइये एक नजर मैच के उन हीरोज पर डालें जिनके दम पर दिल्ली की टीम के खाते में यह जीत आ सकी है।

और पढ़ें: नटराजन के कोरोना पॉजिटिव होने पर माइकल वॉन ने फिर साधा निशाना, कहा- अब क्या IPL कैंसिल होगा

कगिसो रबाडा (kagiso rabada)

कगिसो रबाडा (kagiso rabada)

इस फेहरिस्त में पहला नाम दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का है जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और 3 अहम विकेट चटकाये। रबाडा ने अपनी गेंदबाजी में पहले ऋद्धिमान साहा (18), फिर मनीष पांडे (17) और अंत में अब्दुल समद (28) का विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को वापसी करने का मौका नहीं दिया। रबाडा ने उन तीनों खिलाड़ियों का विकेट हासिल किया जो साझेदारी कर टीम की वापसी कराने की कोशिश कर रहे थे।

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje)

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये जीत के दूसरे हीरो रहे तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर (0) को बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया, तो वहीं पर मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव (3) को एलबीडब्ल्यू कर दूसरा विकेट हासिल किया। नॉर्खिया ने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 12 रन दिये और 2 अहम विकेट हासिल किये।

अक्षर पटेल (Axar Patel)

अक्षर पटेल (Axar Patel)

अक्षर पटेल ने भी दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई और सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे ज्यादा डिपेंडेंट बल्लेबाज और कप्तान केन विलियमसन (18) का विकेट हासिल किया और फिर जेसन होल्डर (10) को फिरकी में फंसा कर शॉ के हाथों कैच कराया। पटेल ने अपनी गेंदबाजी में 4 ओवर का स्पेल फेंका और 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (42) का नाम भी शामिल है जिन्होंने पहले पृथ्वी शॉ (11) के साथ पहले विकेट के लिये 20 रनों की साझेदारी की और फिर श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिये 52 रनों की साझेदारी की। इस दौरान धवन ने 37 गेंदों का सामना कर 6 चौके और एक छक्के लगाये और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 47) ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिये जीत में अहम भूमिका निभाई और 17.5 ओवर्स में मैच को खत्म कर एक आसान जीत दिलाई। अय्यर ने 41 गेंदों का सामना कर 2 चौके 2 छक्के की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पहले धवन के साथ 52 रनों की साझेदारी की तो वहीं पर ऋषभ पंत (35) के साथ नाबाद 67 रनों की साझेदारी कर टीम को आसानी से 8 विकेट की जीत दिला दी। ऋषभ पंत ने इस दौरान 21 गेंदों का सामना कर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 35 रन बनाये।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 8 - October 20 2021, 07:30 PM
श्रीलंका
आयरलैंड
Predict Now

Story first published: Wednesday, September 22, 2021, 23:06 [IST]
Other articles published on Sep 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X