DC vs KKR : सुनील नारायण ने खेली अहम पारी, केकेआर ने जीता मुकाबला

IPL 2021 KKR vs DC Match Highlights: Nitish Rana, Sunil Shines as KKR beat DC | वनइंडिया हिन्दी

दिल्ली। आईपीएल सीजन-14 के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया है। केकेआर ने दिल्ली से मिले 128 रनों के लक्ष्य का पीछा 10 गेंदों रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ केकेआर के 11 मैचों में 10 अंक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने ओपनिंग में बल्लेबाजी की। दोनों नेअच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन 5वें ओवर में अय्यर ने 14 रन बनाए और ललित यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर राहुल त्रिपाठी के बाद छठे ओवर में अवेश खान ने 9 रन बनाए। इसके बाद शुभमन ने पारी को रिकवर करने की कोशिश की, लेकिन वह भी 11वें ओवर में कगिसो रबाडा का शिकार होकर 30 रन पर पवेलियन लाैट गए। अगले ओवर में कप्तान ओएन मोर्गन को आर अश्विन ने बिना खाता खोले आउट कर दिया। हालांकि इसके बाद नितीश राणा ने आक्रामक खेल खेलते हुए कोलकाता की चुनौती को जारी रखा, तो दूसरी तरफ बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक को 15वें ओवर में अवेश खान ने बोल्ड कर मैच थोड़ा रोमांचक बनाने का काम किया।

हालांकि कार्तिक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए सुनील नारायण ने भी आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने 16वें ओवर में कगिसो रबाडा के खिलाफ 2 छक्के और 1 चौका लगाकर मैच बदला, लेकिन 17वें ओवर में 10 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए। अगले ओवर में अवेश खान ने टीम साउथी को आउट कर दिल्ली को सातवां विकेट दिलाया। हालांकि अंत में नीतीश राणा ने 19वें ओवर में एक चौका लगाकर कोलकाता को जीत दिला दी। उन्होंने 27 गेंदों में नाबाद 36 रन की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए।

इससे पहले केकेआर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो सही साबित हुआ। स्टीव स्मिथ और शिखर धवन दिल्ली से सलामी बल्लेबाज के लिए आए। इन दोनों की शुरुआत अच्छी रही। हालांकि शिखर को वेंकटेश अय्यर के हाथों 5वें ओवर में 24 रन पर लकी फर्ग्यूसन ने कैच आउट करवा दिया। शिखर ने 24 रन बनाए। सातवें ओवर में सुनील नारायण ने श्रेयस अय्यर को 1 रन पर बोल्ड किया। हालांकि इसके बाद स्मिथ ने ऋषभ पंत की मदद से पारी को संवारने की कोशिश की। हालांकि उनकी जोड़ी को फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने 13वें ओवर में स्मिथ को 39 रन पर आउट कर दिया। शिमरोन हेटमेयर भी 14वें ओवर में वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराकर 4 रन पर आउट हो गए।

इसके बाद भी कोई ज्यादा दिन टिक नहीं पाया। ललित यादव को 15वें ओवर में सुनील नरेन ने कैच कराया। अगले ओवर में अक्षर पटेल को भी वेंकटेश अय्यर ने लकी फर्ग्यूसन के हाथों कैच कराकर आउट किया। पटेल खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद आर अश्विन ने ऋषभ पंत का सपोर्ट करने की कोशिश की। लेकिन आखिरी ओवर में टीम साउथी ने अश्विन को नौ रन पर आउट कर दिया। पंत अपनी अगली गेंद पर 39 रन पर रन आउट हो गए। इसी ओवर में अवेश खान 5 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी। अश्विन ने 9 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में लॉकी फर्ग्यूसन, सुनील नारायण व वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए। टिम साउथी को 1 विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- 'धोनी आईपीएल क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं, बनेंगे CSK के कोच'

यहां देखें स्कोरकार्ड-

1
50847

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-
दिल्ली कैपिटल्स : स्टीव स्मिथ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान

केकेआर : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 22 - October 28 2021, 07:30 PM
ऑस्ट्रेलिया
श्रीलंका
Predict Now

Story first published: Tuesday, September 28, 2021, 15:02 [IST]
Other articles published on Sep 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X