IPL 2021 : एबी डिविलियर्स का कहर, 10 छक्के लगाकर जड़ा तूफानी शतक

दुबई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। सभी टीमों के खिलाड़ी यूएई पहुंचकर अभ्यास कर रहे हैं। राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू(आरसीबी) को अपना मैच 20 सितंबर को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ खेलना है, लेकिन इससे पहले आरसीबी के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स लय में हैं। डिविलियर्स ने एक प्रैक्टिस मैच में अपना पुराना रंग दिखाते हुए तूफानी शतक जड़ डाला।

यह भी पढ़ें- शाकिब अल हसन ने चुनी ऑल-टाइम IPL XI, गेल को किया बाहर

लगाए 10 छक्के

लगाए 10 छक्के

दरअसल, आरसीबी के खिलाड़ियों ने आपस में एक प्रैक्टिस मैच खेला। एक टीम देवदत्त पडिक्कल की थी तो दूसरी टीम हर्षल पटेल की थी। डिविलियर्स ने 46 गेंदों में 104 रन बनाए, जिसमें 10 छक्के तो 7 चाैके शामिल रहे। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 43 गेंदों में 66 रन बनाए, ददिसकी बदाैलत हर्षल पटेल वाली टीम ने 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए। हालांकि डिविलियर्स की इस पारी पर केएस भरत ने पानी फेर दिया जिन्होंने पडिक्कल वाली टीम की तरफ से 47 गेंदों में 95 रन बनाए। उन्होंने 11 चाैके व 4 छक्के लगाए। पडिक्कल ने भी 21 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली, जिसकी बदाैलत उनकी टीम ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट रहते मैच जीत लिया।

फाॅर्म में चल रहे हैं एबी

फाॅर्म में चल रहे हैं एबी

कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2014 को यूएई में स्थगित करना पड़ा था। सीजन के पहले चरण में एबी डिविलियर्स फाॅर्म में दिखे थे। उन्होंने खेले 7 मैचों में 51.75 की एवरेज से 207 रन बना हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। डिविलियर्स से अब यूएई में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद हैं। उनके अलावा पडिक्कल भी हैं जो बताैर ओपनर अच्छा खेल रहे हैं। वह 6 मैचों में 195 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतकीय पारी भी है। अब देखना है कि आईपीएल शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच में जो खेल इन दोनों ने दिखाया है क्या वो दूसरे चरण के मैचों में भी देखने को मिलता है या नहीं। डिविलियर्स के नाम आईपीएल में तीन शतक दर्ज हैं।

लय में दिख रही है टीम

लय में दिख रही है टीम

बता दें कि आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बेहद अच्छी स्थिति में है। वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस भी अधिक नजक आ रहे हैं। इस टीम ने अभी तक खेले 7 मैचों में 5 मैच अपने नाम किए हैं, ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को सिर्फ तीन और मैच जीतने की जरूरत है। आरसीबी को हालांकि टीम में कई बदलाव करने पड़े हैं, लेकिन फिर भी कप्तान विराट कोहली ने हालांकि रिप्लेसमेंट पर बेहद खुशी जाहिर की है। एडम जम्पा, फिन एलेन, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स और वाशिंगटन सुंदर अलग-अलग कारणों से टीम से बाहर हो गए हैं, जिसके चलते आरसीबी ने इनके रिप्लेस्मेंट के तौर पर वनिंदु हसरांगा, दुसमंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गारटोन और आकाश दीप को शामिल किया गया है।

आरसीबी ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। हालांकि इस बार टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। हर आईपीएल की तरह इस बार भी टीम लाल की जगह नीली जर्सी पहनकर एक मैच खेलती हुई नजर आने वाली है, लेकिनआरसीबी ने साफ किया है कि ये मैच केकेआर के साथ होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 15, 2021, 10:23 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X