IPL 2021 : अश्विन का टीम साउथी से हुआ पंगा, देखने को मिला 'हाईवोल्टेज ड्रामा'

IPL 2021 KKR vs DC: Ashwin Nearly Gets into fight With Eoin Morgan in Sharjah | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, लेकिन इस दाैरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली। रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह से गुस्से थे, क्योंकि उन्हें लगा कि केकेआर के तेज गेंदबाज टिम साउथी बिना मतलब कुछ कह रहे हैं। अकेले अश्विन ही नहीं, बल्कि कप्तान रिषभ पंत भी गर्म होते दिखे और इसका कारण थे केकेआर के खिलाड़ी। इस पंगे के कारण दर्शकों को भी खूब 'हाईवोल्टेज ड्रामा' देखने को मिला।

यह भी पढ़ें- 'धोनी आईपीएल क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं, बनेंगे CSK के कोच'

कब देखने को मिला ऐसा?

कब देखने को मिला ऐसा?

दरअसल हुआ ऐसा कि दिल्ली की पारी के 20वें ओवर में टिम साउदी गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन ने बड़ा शाॅट खेलने का प्रयास किकया, लेकिन बाउंड्री पर मौजूद नीतीश राणा ने उनका कैच पकड़ा। इस कारण अश्विन 9 रन बनाकर पवेलियन की ओर लाैट ही रहे थे कि तभी साउदी ने उन्हें चिढ़ाना शुरू कर दिया। वह उन्हें मैदान से बाहर जाने का रास्ता दिखाने लगे, जिससे अश्विन चिढ़ गए और उन्होंने पलटकर जवाब भी दिया। जब अश्विन ने साउथी को जवाब दिया तो कप्तान इयोन मोर्गन भी बीच में कूद गए। उधर से पंत भी फिर बीच में आ गए। लेकिन तभी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक बीच में आ गए और पंत-अश्विन को शांत होने के लिए कहा। फिर पंत और कार्तिक के बीच भी मामले को शांत करने के लिए कुछ बात हुई।

क्या हो सकता है पंगे का कारण?

अब इस मामले को पूरी तरह से 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुई घटना के साथ जोड़ा जा रहा है। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंत और अश्विन रन लेने के लिए भागे थे। तभी कोलकाता के फील्डर का थ्रो पंत के हाथ पर लगा और गेंद दूर चली गई। फिर बल्लेबाजों ने दो रन ले लिए थे। इस कारण केकेआर पक्ष निराश दिखा। उनका मानना था कि दूसरा रन लेना फेयर प्ले नहीं था। हो सकता है कि इसी बात को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हंगामा हुआ। दूसरी ओर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर का कहना है कि जब अश्विन कैच आउट हुए उस वक्त वे रनिंग कर रहे थे और साउदी उनके बीच में आ गए। इस वजह से दूसरे छोर पर मौजूद पंत कैच होने से पहले हाफ क्रीज पार नहीं कर पाए। उनका मानना था कि इसी को लेकर अश्विन नाराज थे।

मैच जीत गए केकेआर

मैच जीत गए केकेआर

हालांकि इस मैच को उतार-चढ़ाव के फेर के बाद अंत में केकेआर 3 विकेट से जीत गई। इस मैच में केकेआर के गेंदबाजों ने दिल्ली को 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन पर रोक दिया। इसलिए कोलकाता ने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा था। केकेआर ने 18.2 ओवर में 7 विकेट खोकर चुनौती को पूरा कर लिया। केकेआर की यह 11 मैचों में 5वीं जीत है। वह अंक तालिका में चाैथे स्थान पर है, जबकि दिल्ली को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। वह अभी भी 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, September 28, 2021, 20:00 [IST]
Other articles published on Sep 28, 2021

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X