IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेइंग 11, 6 बार खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को नहीं दी जगह

IPL 2021 Glenn maxwell picked his Best IPL playin 11 didn't selected 6 time champion Rohit Sharma: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है और 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इस लीग में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी अपनी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़ रहे हैं। टूर्नामेंट का आगाज मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। आरसीबी की टीम इस सीजन ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और ऐसा करने के लिये उसने नीलामी में कई हरफनमौला खिलाड़ियों पर दांव लगाने का काम किया है और ग्लेन मैक्सवेल को भी इसी के तहत टीम से जोड़ा गया है।

आईपीएल को शुरू होने में अभी भी कुछ समय बाकी है लेकिन खेल विशेषज्ञों की ओर से भविष्यवाणी, टीम की ताकत और कमजोरी बताने का सिलसिला जारी है। इस दौरान कुछ खिलाड़ी अपनी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग 11 भी चुन रहे हैं। एबी डिविलियर्स के बाद अब ग्लेन मैक्सवेल ने भी अपनी बेस्ट आईपीएल 11 का ऐलान किया है।

2011 विश्व कप में खेलने वाले थे रोहित शर्मा फिर इस वजह से कटा पत्ता, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा

कोई भी खिलाड़ी जब अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 का चुनाव करता है तो उम्मीद होती है कि वह अपनी टीम में सबसे बेस्ट खिलाड़ियों का चयन करेगा जो टीम को चैम्पियन बना सके, ऐसे में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली खिलाड़ी का नाम आना तो पक्का माना जाता है, हालांकि ग्लेन मैक्सवेल के केस में ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने अपनी प्लेइंग 11 से 6 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा को बाहर रखा है।

मैक्सवेल का यह फैसला काफी हैरान करने वाला है, हालांकि उन्होंने अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में 3 बार के खिताबी विजेता और सबसे ज्यादा बार प्लेऑफ में पहुंचने वाले कप्तान एमएस धोनी को जगह दी है। मैक्सवेल ने अपनी टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर और विराट कोहली के हाथों में सौंपी है।

IPL इतिहास के वो 5 खिलाड़ी जो देश के लिये रहे सुपरहिट पर फ्रैंचाइजी के लिये हुए फ्लॉप

वहीं तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स के साथ मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को चुना है जो कि चौथे नंबर पर टीम को संभालेंगे। पांचवे नंबर पर मैक्सवेल ने खुद को जगह देते हुए, आंद्रे रसेल को छठा स्थान दिया है। वहीं एमएस धोनी को इस प्लेइंग 11 में 7वां नंबर दिया गया है। मैक्सवेल ने टीम की गेंदबाजी में एकमात्र स्पिनर हरभजन सिंह को जगह दी है जबकि तेज गेंदबाजों में मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को कमान सौंपी है।

ग्लेन मैक्सवेल की बेस्ट आईपीएल इलेवन : डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, April 2, 2021, 21:21 [IST]
Other articles published on Apr 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X