IPL 2021 से पहले हरभजन ने की CSK छोड़ने की पुष्टि, टीम को दिया धन्यवाद

Harbhajan Singh confirms his release from Chennai Super Kings नई दिल्लीः अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (Indian Premier League) के नए सत्र से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से बाहर होने की पुष्टि की है। हरभजन ने ट्विटर पर प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और सुंदर यादों के लिए सीएसके टीम प्रबंधन को भी शुक्रिया कहा। इसके साथ ही दिग्गज गेंदबाज ने तीन बार की चैंपियन सीएसके के साथ अपना अनुबंध समाप्त करने की घोषणा कर दी।

हरभजन 2 करोड़ रुपये में 2018 सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ गए थे और तीन सीजन फ्रैंचाइजी के साथ बिताए थे। हालांकि वह पिछले साल टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए खुद को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था और यूएई की यात्रा नहीं की थी। सीएसके को आईपीएल 2019 के फाइनल में 11 मैचों में 16 विकेट के साथ पहुंचाने में हरभजन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

'आज से ब्रिस्बेन का नाम पंत नगर'- गाबा फतेह के बाद वायरल हुआ सहवाग का ये ट्वीट

"जैसा कि मेरा अनुबंध @ChennaiIPL के साथ समाप्त होता है, इस टीम के लिए खेलना एक शानदार अनुभव था। सुंदर यादें बनीं और कुछ बेहतरीन दोस्त जो मुझे आने वाले वर्षों तक याद रहेंगे.. @ChennaiIPL, प्रबंधन, कर्मचारियों और प्रशंसकों को इन शानदार 2 सालों के लिए धन्यवाद .. ऑल द बेस्ट, "हरभजन ने एक ट्वीट में लिखा।

बता दें कि 20 दिसंबर सभी आठ आईपीएल टीमों के लिए रिटेन और रिलीज प्रक्रिया को समाप्त करने और खिलाड़ियों की सूची की पुष्टि करने की डेडलाइन है। उम्मीद की जाती है कि यूएई में पिछले सातवें सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सीएसके को नीलामी से पहले कुछ बड़े नामों को जाने दिया जाएगा।

सीएसके को अब न केवल सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन की जगह रिप्लेसमेंट की जरूरत होगी, जिन्होंने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्म छोड़ दिए थे बल्कि हरभजन का भी विकल्प खोजना होगा। खबरों के अनुसार, सीएसके नए लेग स्पिनर पीयूष चावला और बल्लेबाज मुरली विजय को नए सीजन से पहले खेलने के लिए तैयार कर रहा है ताकि टीम खिलाड़ी नीलामी के लिए अपना बचा हुआ पर्स बचा सकें।

सीएसके खिलाड़ियों की नीलामी इस बार देखने वाली चीज होगी क्योंकि तीन बार के चैंपियन के पास इस साल खिताब के लिए चुनौती देने में सक्षम टीम का निर्माण करने की गंभीर चुनौती है। टीम के बड़े दिग्गज काफी उम्रदराज हैं जो अब धीरे-धीरे विदाई लेने लगे है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 20, 2021, 12:44 [IST]
Other articles published on Jan 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X