IPL 2021 महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन नहीं है: CSK CEO

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल कोरोना काल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल के पिछले सीजन में धोनी की कप्तानी में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई थी और अंक तालिका में 7वे पायदान पर थी। पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और खुद धोनी भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे, ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शायद आईपीएल का पिछला सीजन धोनी का आखिरी सीजन हो, लेकिन आखिरी मैच में धोनी ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए कहा था, डेफिनेटली नॉट। एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं कि क्या धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होगा, इसपर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ की ओर से बड़ा बयान आया है।

आखिरी सीजन नहीं है धोनी का

आखिरी सीजन नहीं है धोनी का

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुझे नहीं लगता है कि धोनी का यह आखिरी साल है। यह मेरी व्यक्तित सोच है, मुझे नहीं लगता है कि फिलहाल हम किसी और के बारे में सोच रहे हैं। वहीं टीम की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि कप्तान इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं कि अगर हमारी तैयारी अच्छी है, टीम अच्छे शेप में है और अच्छे से प्रैक्टिस कर रही है तो नतीजे निसंदेह पक्ष में आएंगे। पिछले सीजन में हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल थे, कुछ उपलब्ध नहीं थे और कुछ कोरोना के चलते बाहर हो गए थे, ये ऐसी चीजें हैं जो हमारे नियंत्रण में नहीं है। लेकिन इस सीजन में हम अच्छे शेप में हैं, पिछले 15-20 दिन से अच्छी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

जडेजा और रैना टीम का अहम हिस्सा

जडेजा और रैना टीम का अहम हिस्सा

चोटिल रवींद्र जडेजा लंबे समय से चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में क्या आईपीएल में वह अच्छा प्रदर्शन कर पांगे और अपनी फॉर्म को हासिल करेंगे। इसपर काशी विश्वनाथन का कहना है कि जडेजा ने एनसीए से अपनी फिटनेस को पास किया है। प्रैक्टिस के दौरान वह टीम का हिस्सा थे, अब वह अच्छे टच में हैं। हमे उम्मीद है कि अब वह आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। वहीं सुरेश रैना सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का हिस्सा थे और उसके बाद से वह अभ्यास कर कर रहे हैं। पिछले 10 दिनों से वह टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं, वह अच्छा करने के लिए तत्पर हैं। आईपीएल के इतिहास में वह सबसे अधिक रनबनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं, वह खुद को साबित करना चाहते हैं। जिस तरह से पिछले सीजन में रैना टीम के लिए उपलब्ध नहीं थे उनकी वापसी पर सवाल खड़ा हो रहा था इसपर विश्नाथन ने कहा कि वह सीएसके परिवार का हिस्सा हैं।

स्पिन गेंदबाजों पर खर्च किए 16.25 करोड़ रुपए

स्पिन गेंदबाजों पर खर्च किए 16.25 करोड़ रुपए

चेन्नई सुपर किंग्स ने मोइन अली को 7 करोड़ रुपए और के गौतम को 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा है।टीम में दो स्पिन गेंदबाजों को रिकॉर्ड कीमत पर खरीदने की पीछे की रणनीति के बारे में विश्वनाथन में कहा कि हम भारत में खेल रहे हैं जहां स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है। यह एक वजह है कि हमने स्पिन गेंदबाजो को खरीदा ताकि हम अपने स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूत कर सके। इस बार हम एक ही जगह 10 मैच खेलेंगे, विकेट धीमा होगा, लिहाजा यह हमारे लिए मददगार होगा।

इसे भी पढ़ें- IPL 2021: एम चिदंबरम स्टेडियम के आईपीएल रिकॉर्ड, बैटिंग-बॉलिंग में कौन है टॉप पर

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, April 8, 2021, 16:10 [IST]
Other articles published on Apr 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X