IPL 2021 की नीलामी में नही मिला था खरीदार, अब सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े जेसन रॉय, जानें कीमत

IPL 2021: Jason Roy has signed up with Sunrisers Hyderabad for the 2021 edition | वनइंडिया हिंदी

IPL 2021 Jason Roy joins Sunrisers Hyderabad as replacement of Mitchell marsh didn't get sold in Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है, जिससे करीब 10 दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को उस वक्त झटका लगा जब टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श ने इस सीजन न खेलने का फैसला करते हुए आईपीएल से नाम वापस लेने का फैसला किया। इसके बाद टीम के सामने सवाल था कि वह उनकी जगह किस खिलाड़ी को शामिल करने वाली है। हालांकि मिचेल मार्श के फैसले का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही फ्रैंचाइजी ने टीम के नये सदस्य का भी ऐलान कर दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को आईपीएल 2021 में मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि फरवरी में हुई आईपीएल की मिनी नीलामी के दौरान इस खिलाड़ी को खरीदने में किसी फ्रैंचाइजी ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

और पढ़ें: IPL 2021: अमित मिश्रा ने किया खुलासा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन मिली यह नई जिम्मेदारी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जेसन रॉय को उनके बेस प्राइस में अपनी टीम के साथ जोड़ने का काम किया। जेसन रॉय ने आईपीएल 2021 में नीलामी के दौरान अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई सीमित ओवर्स की सीरीज में जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिये अच्छा प्रदर्शन किया था, हालांकि इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे थे।

जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिये ओपनिंग करते हुए वनडे सीरीज के 3 मैचों में 39 की औसत से 115 रन बनाये थे तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 29 की औसत से 144 रन बनाने का काम किया था। ऐसे में प्लेइंग 11 में उनके खेलने के स्थान को लेकर भी कई सवाल हैं कि क्या वो जॉनी बेयरस्टो के साथ हैदराबाद के लिये भी ओपनिंग करेंगे और अगर वो ऐसा करते हैं तो डेविड वॉर्नर किस नंबर पर खेलेंगे।

और पढ़ें: IPL 2021: जाने क्यों मुंबई इंडियंस नहीं लगा सकेगी खिताबों की हैट्रिक, यहां पर रह गई टीम कमजोर

गौरतलब है कि मिचेल मार्श ने लंबे समय से बायोबबल में रहने और सख्त प्रोटोकॉल को निभाने में अपनी थकान के बारे में बात करते हुए लीग से नाम वापस लेने का फैसला किया है। पिछले सीजन भी वह चोट की वजह से पूरे सीजन के लिये बाहर हो गये थे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलने वाले जेसन रॉय ने पिछले सीजन चोट के चलते नाम वापस ले लिया था जिसके बाद दिल्ली की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने कैंपेन का आगाज 11 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी, जबकि लीग स्टेज का आखिरी मैच भी इसी टीम के खिलाफ 21 मई को खेला जायेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 21:25 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X