KKR के कप्तान इयोन मार्गन के पर लगा मोटा जुर्माना, MI के खिलाफ स्लो था ओवर रेट

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन पर गुरुवार को अबू धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

केकेआर की टीम ने यह मुकाबला केवल 15.1 ओवर में ही जीत लिया था और यह यूएई लेग में उनकी लगातार दूसरी जीत है। केकेआर की टीम भारतीय युवा बल्लेबाजों के दम पर एकदम बदली हुई दिखाई देने लगी है। खैर फिलहाल एक जुर्माना लगा है और आईपीएल के आधिकारिक बयान में कहा गया है, "चूंकि आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित सीजन का यह टीम का दूसरा अपराध था, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।"

"प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर प्रत्येक पर 6 लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25% (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया।"

IPL 2021: रोहित ने किया पैनिक होने से इंकार, KKR से हार के बाद अब करनी है मजबूत वापसीIPL 2021: रोहित ने किया पैनिक होने से इंकार, KKR से हार के बाद अब करनी है मजबूत वापसी

केकेआर इस जुर्माने के गम में नहीं होगी क्योंकि राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर सात विकेट से आसान जीत दिलाई। खास बात यह है कि केकेआर केवल जीत नहीं रही है बल्कि विपक्षियों को रौंद रही है। उन्होंने इससे पहले आरसीबी को रौंदा था।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 156 रनों का पीछा करते हुए, केकेआर ने त्रिपाठी (42 गेंदों पर नाबाद 74) और अय्यर (30 गेंदों पर 53 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रन बनाकर ठोस बल्लेबाजी को दर्शाया और 15.1 ओवर में टीम को जिता दिया।

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीनों विकेट चटकाए और अपने चार ओवरों में 43 रन दिए। इससे पहले, MI ने छह विकेट पर 155 का स्कोर पोस्ट किया था। बल्लेबाजी के लिए भेजे गए, क्विंटन डी कॉक (42 गेंदों में 55 रन) ने शानदार अर्धशतक बनाया और कप्तान रोहित शर्मा (33) के साथ मिलकर शुरुआती विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की।

अंत में कीरोन पोलार्ड (21) और कुणाल पांड्या (12) ने पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। केकेआर के लिए फर्ग्यूसन (2/27) थे, जबकि युवा प्रसिद्ध कृष्णा (2/43) ने भी दो एमआई बल्लेबाजों के विकेट ले उड़े। केकेआर का उभार उनके फैंस और आईपीएल के लिए एक खुशनुमा खबर है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 22 - October 28 2021, 07:30 PM
ऑस्ट्रेलिया
श्रीलंका
Predict Now

Story first published: Friday, September 24, 2021, 9:29 [IST]
Other articles published on Sep 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X