CSK से हार के बाद KKR को एक और झटका, इयोन मोर्गन पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

KKR vs CSK: Eoin Morgan fined Rs 12 lakh for Kolkata's slow over-rate against Chennai|वनइंडिया हिंदी

मुंबईः कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मार्गन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनको आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में धीमी ओवर गति के साथ गेंदबाजी कराने का दोषी पाया गया है। यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार की शाम को खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स 18 रनों से बाजी मारने में कामयाब रही। यह इस सीजन में केकेआर टीम की ओर से नए नियमों के तहत की गई पहली गलती है इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी भी इस तरह का जुर्माना भर चुके हैं।

आईपीएल ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मार्गन पर धीमी गति से गेंदबाजी करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। यह मुकाबला 21 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ हुआ था। बयान में आगे कहा गया है कि आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आने वाले मिनिमम ओवररेट मामलों में यह कोलकाता नाइट राइडर्स की सीजन में पहली गलती है। इयोन मार्गन पर 12 लाख रुपय का जुर्माना लगा है।

CSK vs KKR: 'या तू या मैं' बन गया था ये मुकाबला, धोनी ने कहा- ऐसे में आप कुछ नहीं कर सकतेCSK vs KKR: 'या तू या मैं' बन गया था ये मुकाबला, धोनी ने कहा- ऐसे में आप कुछ नहीं कर सकते

आईपीएल की गाइडलाइन के मुताबिक एक कप्तान यदि धीमी गति से ओवर कराने का दोषी पाया जाता है तो उस पर पहली बार में 12 लाख रुपए का जुर्माना लगता है। जबकि उसी सीजन में दूसरी बार भी वह अपराध किया जाता है तो कप्तान को 24 लाख रुपए देने होंगे। इस दौरान कप्तान के साथ प्लेइंग इलेवन का हर खिलाड़ी भी या तो छह लाख देगा या फिर मैच का 25% देगा (जो भी कम हो)। अगर तब भी यह गलती तीसरी बार सीजन में जारी रही तो कप्तान को 30 लाख रुपए का जुर्माना अदा करना होगा और एक मैच का बैन भी भुगतना होगा जबकी प्लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 50% या फिर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा।

यह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दोहरा झटका है क्योंकि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए करीबी मुकाबले में यह टीम अंतिम ओवर में हार गई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 मैचों में तीन हार मिल चुकी है और यह टीम अंक तालिका में फिलहाल छठे स्थान पर मौजूद है। नाइटराइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल ने लंबे समय अपने पुराने तेवर दिखाए और 22 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस ने भी अंत तक नाबाद रहकर 34 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 221 रनों का लक्ष्य दिया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 22, 2021, 9:20 [IST]
Other articles published on Apr 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X