IPL 2021 में फिर हुई टिम साउथी की वापसी, पैट कमिंस की जगह केकेआर से जुड़े

IPL 2021: KKR signed up New Zealand pacer Tim Southee as replacement of Pat Cummins | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों का आयोजन 20 सितंबर से खेला जाना है जिसके आयोजन को लेकर इस समय सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच आईपीएल फ्रैंचाइजियों से जुड़े कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों में शामिल होने से इंकार कर दिया है जिसके चलते यह टीमें यूएई में खेले जाने वाले इन मैचों के लिये रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने पर काम कर रही है।

इसी फेहरिस्त में गुरुवार को 2 बार की आईपीएल खिताब विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउथी को अपने साथ जोड़ा है। टिम साउथी को आईपीएल 2021 में पैट कमिंस की जगह शामिल किया गया है, जो कि केकेआर के लिये आईपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों में खेलते नजर आयेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने टिम साउथी के टीम में शामिल होने पर कहा कि हम टिम साउथी को अपनी टीम के साथ जोड़कर काफी खुश हैं। उन्होंने कई मौकों पर खुद को एक मैच विनर साबित किया है और हम केकेआर की मजबूत पेस अटैक टीम में उनका स्वागत करते हैं।

और पढ़ें: जानें क्यों हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लिश खिलाड़ियों ने पहनी है काली पट्टी, दुखद है कारण

मैक्कलम ने आगे बात करते हुए कहा कि आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन के लिये पैट कमिंस की गैरमौजूदगी के चलते हम टीम में अनुभव को जोड़ना चाहते थे और टीम की गेंदबाजी को एक अच्छे लीडर के साथ उतारना चाहते थे। हमें खुशी है कि टिम साउथी इस काम के लिये सबसे बेहतर विकल्प नजर आ रहे थे और वो अब टीम का हिस्सा हैं।

उल्लेखनीय है कि कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने निजी कारण का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है, इसमें पैट कमिंस का नाम भी शामिल है। हालांकि रिपोर्ट की मानें तो पैट कमिंस टी20 विश्व कप की तैयारियों से पहले अपनी पत्नी के साथ समय बिताना चाहते हैं, जो कि जल्द ही अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

और पढ़ें: 'अपने गंदे इरादों को मेरे साथ न जोड़ें', अरशद नदीम के साथ जबरदस्ती विवाद खड़ा करने पर भड़के नीरज चोपड़ा

इसके साथ ही पैट कमिंस की आईपीएल में 2 साल बाद एक बार फिर से वापसी हो रही है। उल्लेखनीय है कि टिम साउथी ने साल 2011 में अपने आईपीएल करियर का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 8 अप्रैल को किया था, जिसके बाद वो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिये खेले। हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा था जिसमें उन्होंने 40 आईपीएल मैचों में 46.17 की औसत और 8.73 की इकॉनमी से सिर्फ 28 विकेट हासिल किये।

आईपीएल 2019 में टिम साउथी आखिरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से नजर आये जिसमें उन्होंने 3 मैच खेलकर 9 ओवर गेंदबाजी की और 118 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया था। इसके चलते आरसीबी की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था अगले दो सीजन के ऑक्सन में उन्हें किसी टीम ने अपने खेमे में शामिल नहीं किया।

आपको बता दें कि साउथी आईपीएल में 305 अंतर्राष्ट्रीय मैचों और न्यूजीलैंड के लिये 603 विकेट के अनुभव के साथ वापसी कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन का आगाज अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ 20 सितंबर 2021 से करेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 18:00 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X