IPL 2021 : यूएई में बन सकते हैं कई रिकाॅर्ड, अमित मिश्रा रचेंगे इतिहास

दुबई। दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के 14वें सीजन के बचे मैच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। आईपीएल के पहले चरण में इसके 29 मैच खेले गए थे, फिर कोरोना के कारण अन्य बचे मैचों को भारत से यूएई शिफ्ट किया गया। आईपीएल के आखिरी दौर में कई नए रिकॉर्ड बनने की संभावना है। कुल 31 मैच होंगे। इस दाैरान कुछ दिग्गजों के पास नए कीर्तिमान स्थापित करने का मौका होगा। आइए उनमें से पांच पर एक नजर डालते हैं।

1. अमित मिश्रा रच सकते हैं इतिहास
भारतीय टीम के सीनियर क्रिकेटर अमित मिश्रा आईपीएल के दूसरे हाफ में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। सिर्फ पांच विकेट के साथ, वह लसिथ मलिंगा को सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में पछाड़ सकते हैं। मलिंगा के संन्यास लेने से मिश्रा के पास रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका होगा। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे मिश्रा के नाम फिलहाल 166 आईपीएल विकेट हैं और वह पांच विकेट लेकर इस सूची में शीर्ष पर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कोहली VS रोहित : दोनों दिग्गजों में से कौन है बेहतर IPL बल्लेबाज, देखें आंकड़े

2. अश्विन-भुवी जादुई आंकड़े तक पहुंच सकते हैं
अनुभवी भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और शीर्ष तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास आईपीएल इतिहास में 150 विकेट पूरे करने का मौका होगा। दोनों ने अब तक 139-139 विकेट लिए हैं। आईपीएल में सिर्फ पांच गेंदबाजों ने 150 विकेट लिए हैं। इनमें लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह शामिल हैं।

3. दो ऑलराउंडरों की नजर सौ विकटों पर
दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटरों में भारत के अक्षर पटेल के पास आईपीएल के दूसरे हाफ में 100 विकेट लेने का मौका है। मॉरिस को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सिर्फ छह विकेट की जरूरत है, जबकि अक्षर को 14 विकेट की जरूरत है। दोनों क्रमश: राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

4. पोलार्ड के पास भी माैका
मुंबई इंडियंस के उप-कप्तान और ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के पास इस आईपीएल में 100 कैच पूरे करने का सुनहरा मौका है। उनके पास वर्तमान में 92 कैच दर्ज हैं। आईपीएल इतिहास में केवल एक फील्डर ने 100 से अधिक कैच लपके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल में 104 कैच लपके हैं।

5. ब्रावो के रिकॉर्ड पर हर्शल की नजर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शीर्ष तेज गेंदबाज हर्षल पटेल इस समय सात मैचों में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप के दावेदार हैं। उसके पास बाद में आईपीएल में ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। ब्रावो ने 2013 के आईपीएल में 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 22 - October 28 2021, 07:30 PM
ऑस्ट्रेलिया
श्रीलंका
Predict Now

Read more about: amit mishra ipl ipl 2021 records uae
Story first published: Saturday, September 18, 2021, 9:51 [IST]
Other articles published on Sep 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X