MI vs CSK: दुबई में जीत के साथ चेन्नई ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, गायकवाड़ के नाम हुई खास उपलब्धि

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा चरण शुरू हो गया है और 19 सितंबर को खेले गये पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखा है। आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस के चलते बीच में ही रोकना पड़ा था जिसके बाद टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। 19 सितंबर से शुरू हुए सीजन के दूसरे चरण का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच हुआ जिसमें सीएसके की टीम ने फिल्मी अंदाज में वापसी करते हुए 20 रनों से जीत हासिल की और अंकतालिका में 12 अंक हासिल पर पहले पायदान पर कब्जा जमा लिया है।

और पढ़ें: IPL 2021 के बाद RCB की भी कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली, खुद किया ऐलान

सीएसके की टीम ने इस सीजन खेले गये 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है लेकिन बेहतर रन रेट होने के चलते उसने पहला स्थान बरकरार रखा है, वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी 12 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। सीएसके की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी और चेन्नई की टीम ने 20 रनों से जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम ने रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी।

और पढ़ें: MI vs CSK: लड़खड़ाने के बाद सीएसके ने की जबरदस्त वापसी, फिल्मी तरीके से मुंबई को हराया

आईपीएल में ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

आईपीएल में ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये इस मैच में शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने पावरप्ले के दौरान सिर्फ 24 रन ही बनाये और इस दौरान अपने 4 अहम विकेट खो दिये। हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88), रविंद्र जडेजा (26) और ड्वेन ब्रावो (23) की अहम पारियों के चलते सीएसके की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही और अंत में मैच को भी अपने नाम किया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार ही हुआ है जब किसी टीम ने 24 या उससे कम रन के स्कोर पर 4 विकेट खो देने के बाद मैच में जीत हासिल की हो। सीएसके की टीम से पहले यह कारनामा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने किया था जिसने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ महज 17 रन पर अपने 4 विकेट खो दिये थे जिसके बाद उसने मैच में 11 रन से जीत हासिल की थी।

2 साल बाद मुंबई को चेज करते हुए मिली हार

2 साल बाद मुंबई को चेज करते हुए मिली हार

वहीं मुंबई की टीम के साथ साल 2014 के बाद महज दूसरी बार ऐसा हुआ है जब वो 160 रनों का पीछा करते हुए हार गई हो। चेन्नई के खिलाफ मिली इस हार से पहले मुंबई की टीम को 2018 में सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ 119 रनों का पीछा करते हुए हार मिली थी। इतना ही नहीं रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम को 2019 के बाद पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। पिछले 12 मैचों में मुंबई इंडियंस की टीम ने रनों का पीछा करते हुए 10 में जीत और एक में बराबरी का सामना किया है। रनों का पीछा करते हुए मुंबई की टीम को आखिरी बार केकेआर के खिलाफ हार मिली थी, जब उसे 233 रनों का पीछा करना था।

मुंबई के खिलाफ गायकवाड़ के नाम हुआ खास रिकॉर्ड

मुंबई के खिलाफ गायकवाड़ के नाम हुआ खास रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में नाबाद 88 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और मुंबई बनाम सीएसके के मैच में चेन्नई की ओर से सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गायकवाड़ ने माइकल हसी के रिकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने दिल्ली के मैदान पर खेलते हुए 2013 में नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी। वहीं इस फेहरिस्त में तीसरा नाम सुरेश रैना का है जिन्होंने 2010 में नाबाद 83 रनों की पारी खेली थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, September 20, 2021, 7:30 [IST]
Other articles published on Sep 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X