दो मैच टलने के बाद आज होगी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से आईपीएल के इस सीजन को लेकर अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच को टाल दिया गया है। लेकिन आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच तय कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा। बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि आज मुंबई इंडियंस और एसआरएच के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के अधिकारी ने बताया कि मैच आज खेला जाएगा, मैच को टालने को लेकर हमे किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसके बाद बीसीसीआई बाकी के आईपीएल मैच मुंबई में कराने पर विचार कर रहा है। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आज के मैच के बाद कुछ दिन के लिए बाकी के मुकाबलों को टाल दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स के साथ फिर से जुड़ सकते हैं आर अश्विन, जल्द लौटेंगे बबल में

बीसीसीआई बनाए हुए है नजर

बीसीसीआई बनाए हुए है नजर

क्रिकबज की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने हैदराबाद की टीम से बात की है और पूछा है कि क्या वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच को खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि मुंबई की टीम ने 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच खेला था और चेन्नई की टीम के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित हैं। हालांकि इसके साथ ही बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि अगर मैच से पहले किसी और का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है तो मैच के आयोजन पर फिर से विचार किया जाएगा। बता दें कि केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों के संक्रमित पाए जाने के बाद केकेआर और आरसीबी के मैच को टाल दिया गया है जोकि 3 मई को होना था।

 आसान नहीं है हैदराबाद के लिए मुंबई की चुनौती

आसान नहीं है हैदराबाद के लिए मुंबई की चुनौती

आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच की बात करें तो मुंबई ने पिछले दो मैचों में जबरदस्त जीत दर्ज की है, ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम बुलंद इरादों के साथ हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी। वहीं हैदराबाद की टीम के लिए राह काफी मुश्किल है। पहले बीच टूर्नामेंट में टीम के कप्तान को बदला गया और डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया और फिर डेविड वॉर्नर को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेइंग 11 से ही बाहर कर दिया गया है। लेकिन बावजूद इसके हैदराबाद की टीम को मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था।

जबररदस्त फॉर्म में मुंबई

जबररदस्त फॉर्म में मुंबई

मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की थी। कायरोन पोलार्ड की जबरदस्त पारी की बदौलत मुंबई की टीम ने आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर चेज किया था। वहीं हैदराबाद की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। टीम को 55 रन से मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पिछले 7 मैचों में से 6 मैच में हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा हैा। लिहाजा केन विलियम्सन के लिए आगे की राह काफी मुश्किल है।

 जीत की प्रबल दावेदार रोहित की टीम

जीत की प्रबल दावेदार रोहित की टीम

मुंबई इंडियंस की टीम की बात करें तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 250 रन बना चुके हैं जबकि डीकॉक 155 रन बना चुके हैं और अच्छे फॉर्म में हैं। मिडल ऑर्डर की बात करें तो कायरोलन पोलार्ड 168 रन बना चुके हैं। पिछले मैच में उन्होंने 34 गेंद पर 87 रनों की आतिशी पारी खेली थी। वहीं क्रुणाल पांड्या 100 रन बना चुके हैं और सूर्यकुमार यादव 173 रन बना चुके हैं और अच्छे फॉर्म में हैं। जसप्रीत बुमरा 6 विकेट, ट्रेट बोल्ट 8 विकेट लेकर टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। जबकि राहुल चाहर 11 विकेट लेकर जबरदस्त फॉर्म में हैं।

 हैदराबाद के लिए मुश्किल चुनौती

हैदराबाद के लिए मुश्किल चुनौती

हैदराबाद की टीम की बात करें तो टीम का टॉप ऑर्डर मुश्किल का सामना कर रहा है। हालांकि जॉनी बेयरस्टो 248 रन बना चुके हैं लेकिन उनका साथ दूसरा कोई नहीं दे पा रहा है। टीम का मध्य क्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर कर दिया गया है जिसकी वजह से मनीष पांडे ने राजस्थान के खिलाफ मैच में ओपनिंग की ती। वहीं विलियम्सन नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए थे लेकिन पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे। ऐसे में आज के मैच में जीत दर्ज करने के लिए इन्हें अच्छा करना होगा। टीम का मिडल ऑर्डर में केदार जाधव, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी से भी टीम को काफी उम्मीद है। टीम के लिए राशिद खान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और 10 विकेट ले चुके हैं। जबकि भुवनेश्वर कुमार अब फिट होकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। ऐसे में आईपीएल में प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए टीम को आज के मैच में वापसी करना जरूरी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, May 4, 2021, 12:30 [IST]
Other articles published on May 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X