IPL 2021: कैफ ने पंत की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - बनायेगी बेहतर खिलाड़ी

IPL 2021 Mohammad kaif praises Rishabh pant says captaincy Will make him better player: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है, जिसको लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है। पिछले साल पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन पहली बार चैम्पियन बनने के खिताब के साथ मैदान पर उतरेगी, हालांकि इस बार उसके पास श्रेयस अय्यर की कप्तानी का अनुभव नहीं होगा। भारत-इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के पहले मैच में कंधे के चोटिल हो जाने के चलते श्रेयस अय्यर लंबे समय तक के लिये खेल से दूर रहने वाले हैं, जिसको देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन अपनी टीम की कमान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में दी है।

हेड कोच रिकी पोंटिंग, टीम मैनेजमेंट और सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत पर भरोसा जताते हुए कहा है कि वह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभायेंगे और टीम को पहला खिताब जिताने में अहम रोल निभायेंगे। पंत की कप्तानी को लेकर मोहम्मद कैफ का मानना है कि इससे उनके खेल में और सुधार होगा और वो इसे एक नये स्तर पर ले जाने में सफल होंगे।

और पढ़ें: 3 टीमें जिन्हें आईपीएल के 14वें सीजन से पहले बदल देना चाहिये अपना कप्तान, नहीं तो मिलेगी हार

मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत को कप्तानी करने को लेकर अपनी शुभकामनायें दी हैं और साथ ही श्रेयस अय्यर के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। इसको लेकर कैफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,'दिल्ली कैपिटल्स को अपने नेतृत्व में पहली बार फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। साथ ही हमारे दिल्ली के कड़क लौंडे ऋषभ पंत को कप्तानी के लिये शुभकामनायें। मुझे उम्मीद है कि कप्तानी से उनका गेम अगले स्तर पर पहुंचेगा और वो हमें खिताब जितायेंगे।'

गौरतलब है कि ऋषभ पंत के लिये साल 2020 बेहद खराब रहा, पहले भारतीय टीम के सीमित ओवर्स प्रारूप से उन्हें बाहर कर दिया गया और बाद में आईपीएल में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले और वो पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जब से उन्होंने वापसी की तबसे न सिर्फ उनकी बल्लेबाजी बल्कि विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार आया है।

और पढ़ें: SA vs PAK: बाबर आजम ने शतक लगा कर रचा इतिहास, कोहली-अमला को छोड़ बनाया रिकॉर्ड

हाल ही में समाप्त हुई इंग्लैंड सीरीज में भी उनके बल्ले से काफी रन निकले। वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में उन्होंने लगातार दो तूफानी अर्धशतक (77 और 78) लगाने का काम किया और टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने जब से दिल्ली की कप्तानी संभाली है तब से उसके प्रदर्शन में लगातार सुधार देखने को मिला है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 15:19 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X