IPL 2021: कोहली ने कहा, अब पहले जैसे गेंदबाज नहीं रहे सिराज, रसेल से चुकाया हिसाब

चेन्नईः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए आईपीएल सीजन 2021 की शुरुआत बिल्कुल सपनों सरीखी हुई है जहां वह शुरुआत के तीनों मुकाबले जीतकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है। सीजन की शुरूआत में ही मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स जैसी टीम को हराने के बाद आरसीबी का मुकाबला 18 अप्रैल को पहले डबल हेडर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ था। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हुए इस मैच में विराट कोहली एंड कंपनी ने केकेआर की टीम को 38 रनों से मसल कर रख दिया। इसके साथ ही आरसीबी सीजन की एकमात्र अपराजेय टीम बनी हुई है।

IPL में पहली बार RCB ने जीते पहले तीन मुकाबले, KKR के खिलाफ जीत रही बहुत खास

आरसीबी के सामने टिक नहीं सकी केकेआर-

आरसीबी के सामने टिक नहीं सकी केकेआर-

इस जीत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 2 सबसे बड़े ओवरसीज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल का जबरदस्त योगदान रहा। ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही रॉयल चैलेंजर्स टीम के लिए 49 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली जबकि एबी डी विलियर्स ने अंत में आकर केवल 34 गेंदों पर 76 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके साथ ही आरसीबी ने आंद्रे रसैल, दिनेश कार्तिक, इयोन मोरगन जैसे बड़े-बड़े हिटर से सजी हुई टीम को 20 ओवर में 205 रनों का टारगेट दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टारगेट के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स शुरू से ही डरी सहमी नजर आई। उसके टॉप ऑर्डर के चारों बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बढ़ती रन गति के दबाव को सहन नहीं कर सका।

आंद्रे रसेल के सामने मोहम्मद सिराज का ओवर-

आंद्रे रसेल के सामने मोहम्मद सिराज का ओवर-

शुभमन गिल 21 रन बनाकर आउट हुए तो राहुल त्रिपाठी 25 रन बना सके जबकि कप्तान इयोन मोर्गन 29 रनों का योगदान दे पाए। दिनेश कार्तिक ने 2 ही रन बनाए। ऐसे में अंतिम ओवरों में नजरें आंद्रे रसेल पर अटकी हुई थी। यह मैच का 19वें ओवर चल रहा था और कोलकाता की टीम को जीत के लिए 2 ओवरों में 44 रनों की दरकार थी। स्ट्राइक पर आंद्रे रसेल थे और गेंदबाजी पर मोहम्मद सिराज। इससे पहले रसेल ने चहल के ओवर में 20 रन लिए थे और सेट हो चुके थे। आंद्रे रसेल के सामने मोहम्मद सिराज को देखकर इस मैच में कोई भी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती थी क्योंकि रसेल की प्रतिष्ठा बहुत बड़े हिटर की है और मोहम्मद सिराज अभी भी युवा ही माने जाते हैं। लेकिन सिराज ने इस ओर में ऐसी सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की कि रसेल की एक नहीं चली। रसेल हर गेंद को खेलने में कामयाब तो रहे लेकिन बाउंड्री किसी पर नहीं मिली।

इतनी घटिया कप्तानी मैंने आज तक नहीं देखी- गौतम गंभीर ने लगाई इयोन मोर्गन को लताड़

विराट कोहली ने रसेल vs सिराज पर क्या कहा-

विराट कोहली ने रसेल vs सिराज पर क्या कहा-

तब क्रीज के दूसरे छोर पर बैटिंग के लिए हरभजन सिंह खड़े थे जिसके चलते रसेल 1 रन बनाकर भज्जी को स्ट्राइक भी नहीं देना चाहते थे क्योंकि वह हर गेंद खुद खेल कर चौका छक्का लगाने की फिराक में थे। इस जद्दोजहद के चलते 19वें ओवर में केवल 1 रन बन पाया। यह 1 रन अंतिम गेंद पर बना था जिसके चलते रसेल पर इतना दबाव आ गया कि वह हर्षल पटेल के अगले ही ओवर में पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रसेल ने 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा है की आंद्रे रसेल को फेंका गया सिराज का ओवर काफी अच्छा था क्योंकि मोहम्मद सिराज का आंद्रे रसेल के खिलाफ कुछ इतिहास रहा है। कोहली यहां यह बताना नहीं भूले कि मोहम्मद सिराज वह गेंदबाज नहीं रहे हैं जिनको देखकर आप आसानी से चौके छक्के लगाया करते थे क्योंकि अब आस्ट्रेलिया के दौरे के बाद वह पूरी तरह से बदले हुए खिलाड़ी हैं। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में सिराज ने गाबा में 5 विकेट भी चटकाए थे। उसके बाद मोहम्मद सिराज अलग ही दर्जे के गेंदबाज रहे हैं। विराट कोहली ने कहा अब वह बिल्कुल अलग गेंदबाज हैं और उन्होंने गेम को अच्छे से खत्म किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, April 18, 2021, 20:45 [IST]
Other articles published on Apr 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X