MI vs PBKS : मुंबई ने पंजाब को दी मात, हार्दिक पांड्या ने दिलाई जीत

अबु धाबी। आईपीएल सीजन-14 के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस को हार्दिक पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार जीत दिलाई। मुंबई ने 136 रनों का लक्ष्य 6 विकेट रहते 19 ओवर में हासिल कर लिया। हार्दिक ने 30 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए। किरोन पोलार्ड ने 7 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 8, क्विंटन डी काॅक ने 27 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वहीं साैरभ तिवारी ने 45 रन बनाए। मुंबई अब अंक तालिका में 10 अंक के साथ 5वें स्थान पर आ चुकी है। वहीं अब पंजाब के लिए अंतिम 4 में पहुंचना मुश्किल हो गया है। उसके 11 मैचों में 8 अंक है। अब उसे बचे 3 मैच हर हाल में जीतने होंगे तभी अगर-मगर के फेर से जगह बना पाएंगे।

इससे पहले मुंबई ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब ने 6 विकेट खोकर 136 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा। ओपनर केएल राहुल ने 22 गेंदों में 21 रन बनाए। मनदीप सिंह ने 14 गेंदों में 15 रन बनाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर मनदीप को क्रुणाल पांड्या को एल्बीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई। फिर छठे ओवर में किरोन पोलार्ड ने राहुल को बुमराह के हाथों कैच आउट करवाया।

क्रिस गेल फिर नाकाम रहे जो 1 रन बनाकर इसी ओवर में पोलार्ड का शिकार बने। आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन 2 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। चाैथे नंबर पर आए एडन मार्कराम ने 29 गेंदों में 42 रनों की पारी खेल टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। उन्हें दीपक हुड्डा का साथ मिला। लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर वह राहुल चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। निकोलस पूरन 2 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। फिर 19वें ओवर की चाैथी गेंद पर हु़्ड्डा भी 28 रन बनाकर चलते बने। अंत में हरप्रीत बरार व नाथन एलिस ने मिलकर टीम का स्कोर 135 तक पहुंचाया। किरोन पोलार्ड ने 1 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट लिए। बुमराह ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि क्रुणाल व चाहर को 1-1 विकेट मिला।

धोनी की नियुक्ति पर BCCI कोषाध्यक्ष ने खोला राज, कोहली ने खुद छोड़ी कप्तानीधोनी की नियुक्ति पर BCCI कोषाध्यक्ष ने खोला राज, कोहली ने खुद छोड़ी कप्तानी

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। मुंबई ने मैच के लिए अपनी अंतिम 11 टीम में दो बदलाव किए हैं। उन्होंने ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी और एडम मिल्ने की जगह नाथन कूल्टर नाइल को मौका दिया है।

इस बीच पंजाब किंग्स ने पिछली 11 टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। मान्यक अग्रवाल इस मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह पीठ दर्द से पीड़ित हैं। उनकी जगह मनदीप सिंह को मौका दिया गया है।

यहां देखें स्कोरकार्ड-

1
50864

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
पंजाब किंग्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मंदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रिनल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 8 - October 20 2021, 07:30 PM
श्रीलंका
आयरलैंड
Predict Now

Story first published: Tuesday, September 28, 2021, 19:18 [IST]
Other articles published on Sep 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X