केकेआर को ले डूबे 3 चाैके और 13 रन, काैन है रहस्यमयी खिलाड़ी, जिसने मोड़ा मैच

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में 5वें मुकाबले के दाैरान मुंबई इंडियंस हार के करीब थी। उस एक खिलाड़ी ने दो आसान कैच छोड़ दिए। वो भी उस बल्लेबाज के जो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है, यानी कि आंद्रे रसेल। फिर उस खिलाड़ी ने ऐसा प्रदर्शन किया जो मुंबई की जीत का अहम हिस्सा बना। वह कोई और नहीं, बल्कि क्रुणाल पांड्या थे। उन्होंने बल्लेबाजी करते समय 3 चाैके लगाए फिर गेंदबाजी करते समय 13 रन दिए। यही प्रदर्शन केकेआर को ले डूबा।

जी हां, एक समय क्रुणाल को मुंबई के फैंस कोस रहे थे, लगा कि रसेल के दो कैच छोड़ने की उनकी गलती कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की जीत का कारण बन जाएगी। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि क्रुणाल ही वो खिलाड़ी साबित हुए जिसने मैच फंसाने में पूरा योगदान दिया। दरअसल, मुंबई से मिले 153 रनों के लक्ष्य के जवाब में केकेआर को अंतिम 4 ओवर में 30 रन चाहिए थे। सामने आंद्र रसेल थे, लेकिन उन्हें रोकने के लिए क्रुणाल ने पूरी जान झोंक दी थी। मुंबई की जीत के मुख्य नायक लेग स्पिनर राहुल चाहर थे, जिन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट लिए, लेकिन इसमें क्रुणाल पांड्या ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और फिर गेंदबाजी करके मुंबई इंडियंस को मैच जीतने में मदद की।

बाबर आजम पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- गेल और कोहली से कुछ सीखना चाहिए

पहले बल्लेबाजी में निभाई भूमिका

पहले बल्लेबाजी में निभाई भूमिका

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी एक बार फिर खराब रही। सूर्यकुमार यादव (56) और कप्तान रोहित शर्मा (43) के अलावा किसी भी बल्लेबाज का कोई बड़ा योगदान नहीं था। क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज बुरी तरह विफल रहे। मुंबई ने 18 वें ओवर में 126 रन पर 7 विकेट गंवाए। यहां तक ​​कि 150 के स्कोर तक पहुंचना मुंबई के लिए लगभग असंभव लग रहा था।

यहीं पर क्रुणाल पांड्या ने छोटी लेकिन तेज पारी खेलकर मुंबई को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया, जहां उन्हें थोड़ा सा स्कोर हासिल करने में मदद मिली। क्रुणाल, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय मैच में सिर्फ 26 गेंदों में अर्धशतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने खेल में इतनी बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन उन्होंने केवल 9 गेंदों में 15 रनों की मदद से 15 रन बनाए। 3 चौके। आखिरी दौर में हिट हुए ये 3 चौके बड़े अंतर साबित हुए।

गेंदबाजी में किया अद्भुत प्रदर्शन

गेंदबाजी में किया अद्भुत प्रदर्शन

जब कोलकाता के बल्लेबाज टीम के लिए आवश्यक रन बना रहे थे, क्रुणाल पांड्या ने गेंदबाजी में एक और अद्भुत प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के क्रुणाल ने पावरप्ले में अपने ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। इसलिए दोनों तरह से क्रुणाल फायदेमंद साबित हुए। उन्होंने केकेआर पर दबाव बनाया और राहुल चाहर ने इसका फायदा उठाया और 4 ओवर में 4 विकेट लिए। इस बीच क्रुणाल ने शाकिब अल हसन का बड़ा विकेट भी हासिल किया।

इसका फायदा 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने और फिर 20 वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने उठाया। क्रुणाल ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 1 विकेट लिया। इस बीच क्रुणाल ने 13 डॉट गेंदें भी फेंकी, जिससे मुंबई को मैच में बड़ा बदलाव लाने में मदद मिली।

IPL 2021 : ये हैं मुंबई की जीत के 3 हीरो, आखिरी 4 ओवरों में KKR चारों खाने चित्त

10 रन से मिली जीत

10 रन से मिली जीत

बता दें कि मंगलवार हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 10 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की। यह मुंबई की दो मैचों में पहली जीत है। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (56) की अहम अर्धशतकीय पारी की मदद से 152 रन बनाए थे, लेकिन जवाब में केकेआर की टीम 7 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा के बल्ले से 43 रनों की पारी निकली। मैच समाप्त होने के बाद रोहित ने बयान देते हुए पूरी टीम को इस जीत का श्रेय दिया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, April 14, 2021, 18:11 [IST]
Other articles published on Apr 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X