IPL 2021 में भाग लेने को लेकर न्यूजीलैंड बोर्ड ने किया बड़ा फैसला, अफवाहों को दिया विराम

IPL 2021 New Zealand Cricket board ends all rumors ready to grant NOC to it's players for full season: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल का 14वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। इसको लेकर खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन 18 फरवरी को शुरू होने वाला है। इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 में भाग लेने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थी कि इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज और आईपीएल के नॉकआउट गेम्स की तारीखों में टकराव के चलते उनके प्लेयर्स इस सीजन का हिस्सा नहीं बन पायेंगे, हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए साफ कर दिया है कि वह अपने खिलाड़ियों को पूरे सीजन के लिये नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने को तैयार है।

इतना ही नहीं कीवी बोर्ड ने साफ कर दिया है कि उसके खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन के लिये मौजूद रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता रिचर्ड बुक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से मेल के जरिये इस बात की पुष्टि की है कि आईपीएल के 14वें सीजन के लिये कीवी खिलाड़ियों को एनओसी दी जा रही है।

ISL 2020-21: प्लेऑफ में पहुंचने के लिये चेन्नइयन से भिड़ेगी नॉर्थईस्ट युनाइटेड, हर हाल में जीत की दरकार

उन्होंने लिखा,'जी हां, आईपीएल के पूरे सीजन के लिये खिलाड़ियों को एनओसी दी जा रही है।'

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 को इस साल अप्रैल में आयोजित कराये जाने की योजना है। बीसीसीआई अभी इस मुद्दे पर विचार कर रही है कि टूर्नामेंट के दौरान फैन्स की स्टेडियम में वापसी होगी या नहीं और अगर होगी तो किस तरह से होगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में इस मुद्दे पर जल्द फैसला लेने की उम्मीद जताई है।

स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए गांगुली ने कहा,'यह साल कई मायनों में बड़ा होने वाला है। हम फिलहाल इस बात पर काम कर रहे हैं कि स्टेडियम में आईपीएल के दौरान फैन्स की वापसी कैसे हो। जल्द ही इस मुद्दे पर फैसला लिया जायेगा और हमें पूरी उम्मीद है कि यह सीजन बहुत बेहतरीन होने वाला है।'

IPL 2021 के चलते बढ़ी इंग्लैंड की टीम की परेशानी, इस सीरीज से बाहर रहेंगे ज्यादातर खिलाड़ी

आपको बता दें कि गुरुवार को होने वाले मिनी ऑक्शन के दौरान मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स हेल्स, शाकिब अल हसन और मोइन अली जैसे कई बड़े खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। इस बार की नीलामी के लिये 292 खिलाड़ियों को चुना गया है जिसमें 164 भारतीय, 125 विदेशी और 3 खिलाड़ी एसोसिएट देशों से हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 17, 2021, 19:07 [IST]
Other articles published on Feb 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X