IPL 2021: पंजाब किंग्स के लिये कहर बरपायेंगे केएल राहुल, जानें क्यों वसीम जाफर को है इतना भरोसा

IPL 2021 Punjab Kings Batting Coach Wasim jaffer praises KL rahul ahead of Season says will blast this year: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के कप्तान केएल राहुल के लिये साल 2020 बेहद खास रहा, जहां पर उन्होंने साल की शुरुआत में भारतीय टीम के लिये हर प्रारूप में खूब सारे रन बनाने का काम किया तो वहीं पर आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्डर बने। ऐसे में पंजाब किंग्स के फैन्स एक बार फिर 14वें सीजन में उनके बल्ले का जलवा देखना चाहेंगे। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल के बल्ले से रन निकलने में काफी संघर्ष देखने को मिला और 4 मैचों में रन न बना पाने के चलते उन्हें फाइनल मैच से बाहर बिठा दिया गया।

भले ही वनडे सीरीज में केएल राहुल ने शानदार वापसी करते हुए शतक और अर्धशतक लगाने का काम किया लेकिन टी20 प्रारूप में केएल राहुल की बल्लेबाजी पंजाब किंग्स के लिये कितना बड़ा सिरदर्द बन सकती है। इस पर बात करते हुए पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केएल राहुल इस सीजन भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे और अटैकिंग बैटिंग से पूरे आईपीएल सीजन गेंदबाजों पर कहर बरसाते नजर आयेंगे।

IPL 2021: बूढ़ा कहने वाले आलोचकों को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब, जानें क्या बोले

वसीम जाफर ने कहा,'पिछले साल हमारी टीम में मध्यक्रम में ज्यादा मजबूत बल्लेबाज नहीं थे जिसके कारण उन्हें संभलकर खेलना पड़ता था। उनके लिये खुद क्रीज पर टिके रहने और मैच को खत्म करने का दबाव होता था, ग्लेन मैक्सवेल के लिये सीजन बेहद खराब रहा था। हालांकि इस साल आपको उनका ज्यादा आक्रामक अंदाज देखने को मिलेगा, क्योंकि इस साल हमारे पास मजबूत मध्यक्रम भी मौजूद है।'

कोच जाफर का मानना है कि फॉर्म किसी भी खिलाड़ी की गिर सकती है लेकिन क्लास और स्किल्स स्थायी होती है। आपको याद हो कि इंग्लैंड के खिलाफ खराब टी20 सीरीज बीतने के बाद वनडे में उन्होंने वापसी की और बताया कि वो इतने खास क्यों हैं। पंजाब किंग्स की टीम पिछले साल की तुलना में ज्यादा संतुलित हैं और शमी का साथ देने के लिये हमारे पास झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ हैं।

क्या कंगाली की कगार पर है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड, 400 से ज्यादा लोगों को BCCI ने नही दिया पैसा

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल ने 14 मैचों में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाकर 670 रन बनाने का काम किया था, हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी और सीजन की समाप्ति छठे स्थान पर की थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, April 1, 2021, 15:55 [IST]
Other articles published on Apr 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X