हरप्रीत बराड़ को इस कारण दिया गया खेलने का माैका, केएल राहुल ने बताई वजह

Harpreet Brar
Photo Credit: BCCI/IPL

अहमदाबाद। आईपीएल 2021 का 26वां मैच शुक्रवार (30 अप्रैल) को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। पंजाब ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में 34 रनों से मैच जीता। इसके साथ, वे सीजन की तीसरी जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई। हालांकि उनके अलावा 25 वर्षीय हरप्रीत बराड़ भी काफी चर्चा में रहे, जिन्होंने गेंद से भी तथा बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अब बताया कि आखिर क्यों उन्होंने हरप्रीत को खेलने का माैका दिया था।

संकट के समय आगे आए जयदेव उनादकट, दान की IPL वेतन की 10 प्रतिशत रकमसंकट के समय आगे आए जयदेव उनादकट, दान की IPL वेतन की 10 प्रतिशत रकम

इसलिए दिया माैका

इसलिए दिया माैका

हरप्रीत बराड़ ने आरसीबी के स्टार तिकड़ी-कप्तान विराट कोहली, अनुभवी एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर सबको हैरान किया। हरप्रीक के प्रदर्शन से केएल राहुल खुश नजर आए हैं। उन्होंने हरप्रीत को माैका देने की वजह बताते हुए कहा, "हम बराड़ के लिए प्लान तैयार कर रहे थे। इस तरह की पिच पर, हमने महसूस किया कि हमें एक स्पिनर की जरूरत है, जो मुश्किल लंबाई तक पहुंच सके। हम बराड़ के लिए गए। उन्होंने वास्तव में ऐसा ही किया और अंत में भी अच्छी बल्लेबाजी की। मैं खुद युवा हूं, लेकिन मैं लड़कों से बात करने की कोशिश कर रहा हूं और मैंने अब तक जितना अधिक क्रिकेट खेला है, उतना ही अधिक अनुभव मैंने सभी के साथ साझा किया है। पिछले चार मैचों में हम जीत के करीब थे और हार गए। इसलिए मैंने इस मैच में बढ़त बना ली।''

गेल की हुई प्रशंसा

गेल की हुई प्रशंसा

इसके अलावा राहुल ने क्रिस गेल की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने ओपनिंग करते हुए शानदार शुरूआत टीम को दिलाई। उन्होंने टीम में विस्फोटक बल्लेबाज गेल की सराहना करते हुए कहा, "हम सभी जानते हैं कि गेल में बहुत प्रतिभा है। वह पिछले दो वर्षों से टीम के लिए नंबर तीन पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मुझे बस इतना करना था कि वह आगे आएं और टीम को रास्ता दिखाएं और हम सफल रहे। "

राहुल ने बनाए सर्वाधिक रन

राहुल ने बनाए सर्वाधिक रन

वहीं मैच की बात करें तो बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल ने सर्वाधिक नाबाद 91 रन बनाए। उन्होंने 57 गेंदें खेलीं और 5 छक्के और 7 चौके लगाए। क्रिस गेल ने भी 46 गेंदों पर 24 रन में दो छक्के और छह चौके लगाए। हरफनमौला और पदार्पण करने वाले हरप्रीत बराड़ ने भी 17 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए, बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन बनाए। कोहली के साथ देवदत्त पडिक्कल ने बैंगलोर की पारी की शुरुआत की। हालांकि, तीसरे ओवर में पडिक्कल ने सिर्फ सात रन बनाए और उन्हें रिले मेरेडिथ ने बोल्ड किया। उसके बाद रजत पाटीदार ने विराट का अच्छा साथ दिया। दोनों ने 43 रन की साझेदारी की। हालांकि, जब यह साझेदारी पूरी तरह से चल रही थी, हरप्रीत बराड़ ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 11 वें ओवर में पहली गेंद पर 35 रन देकर विराट को बोल्ड किया।

अपनी अगली गेंद पर उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को शून्य पर कैच कराया। यही नहीं, 13 वें ओवर में उन्होंने खतरनाक एबी डिविलियर्स को भी उन्होंने आउट किया। डिविलियर्स 3 रन पर आउट हो गए। फिर रजत और शाहबाज ने बैंगलोर की पारी को आगे ले जाने की कोशिश की। उन्होंने बैंगलोर को 90 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की। हालांकि, 15वें ओवर में रजत को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। उन्होंने 31 रन बनाए। इसके तुरंत बाद, 16 वें ओवर में, रवि बिश्नोई के खिलाफ लगातार गेंदों पर शाहबाज और डैनियल सैमस को आउट किया गया। शाहबाज ने 8 रन बनाए। सैमसन ने 3 रन बनाए। आखिरकार काइल जैमीसन ने हर्षल पटेल के साथ अंतर को कम करने की कोशिश की। जैमिसन 16 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी ओवर में हर्षल 13 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। हरप्रीत बराड़ 3 विकेट लेकर पंजाब के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए। रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 1, 2021, 13:01 [IST]
Other articles published on May 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X