IPL 2021: बड़ी उपलब्धि से केवल 1 विकेट दूर आर अश्विन, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे

2021: R Ashwin is one wicket away from completing 250 scalps in T20 cricket | Oneindia Sports

नई दिल्लीः भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के जरिए सफेद गेंद क्रिकेट में सक्रिय रहते हैं। हालांकि इस सीजन की शुरूआत उनके लिए अभी बहुत अच्छी नहीं हुई है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का यह वरिष्ठ गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को जरूर एक बढ़िया रिकॉर्ड बनाने की और जा रहा है। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम दोनों 15 अप्रैल को अपना दूसरा आईपीएल 2021 मुकाबला खेल रही है।

इस मुकाबले में संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे युवा कप्तानों के बीच भिड़ंत को देखना भी रोचक होगा तो वही रविचंद्रन अश्विन के नाम भी एक बढ़िया रिकॉर्ड हो सकता है। 34 साल के अश्विन ने आईपीएल करियर में अभी तक 139 विकेट चटकाए हैं जबकि भारत के लिए T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 46 विकेट लिए हैं। इसके अलावा सभी प्रकार के टी-20 मैचों में रविचंद्रन अश्विन 250 विकेट से केवल एक कदम दूर हैं। उनके नाम पर 249 T20 क्रिकेट हैं। अश्विन के बाकी विकेट घरेलू T20 क्रिकेट से आए हैं।

IPL 2021: नताशा की फोन स्क्रीन देख क्यों हैरान हुईं थीं रितिका, मुंबई इंडियंस ने सुलझाई गुत्थी

वह आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। लसिथ मलिंगा इस मामले में नंबर वन पर है जहां उन्होंने आईपीएल में 170 विकेट लिए हैं उसके बाद 160 विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्स के ही गेंदबाज अमित मिश्रा का नंबर आता है जिसके बाद भारत के ही एक और वरिष्ठ स्पिनर पीयूष चावला का नाम आता है जिन्होंने आईपीएल में 156 विकेट लिए हैं। आईपीएल के टॉप विकेट लेने बोलेरो में एकमात्र पेसर ड्वेन ब्रावो (154) हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं और फिर हरभजन सिंह का नाम आता है जिन्होंने 150 विकेट लिए हैं।

हम यहां आपको बताना चाहेंगे कि लसिथ मलिंगा के अलावा बाकी सभी गेंदबाज आईपीएल में खेल रहे हैं। लसिथ मलिंगा ने 14 वर्ष सीजन की शुरुआत से पहले ही अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी जबकि पिछले सीजन में उन्होंने व्यक्तिगत कारण बताकर भारतीय प्रीमियर लीग से किनारा कर लिया था। दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला जीतकर लगातार दूसरा मैच कब्जाना चाहेगी क्योंकि दिल्ली की टीम पिछले 5 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स से हारी नहीं है। इसके अलावा उनको चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल सीजन 2021 के पहले मुकाबले में अच्छी जीत मिली है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 15, 2021, 20:17 [IST]
Other articles published on Apr 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X