राजस्थान रॉयल्स ने बटलर और स्टोक्स की जगह पर शामिल किए वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ी

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे हुए 2021 सीजन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों एविन लुईस और ओशेन थॉमस को शामिल किया है। लुईस को जोस बटलर की जगह पर और बेन स्टोक्स की ओशेन को लाया गया है।

एविन लुईस ने 2018 और 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में दो सीजन खेले, जिसमें 16 मैचों में 26.87 पर 430 रन बनाए। 29 वर्षीय ने भारत में 2016 विश्व टी 20 अभियान के दौरान वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू किया था, और 45 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में 158 की स्ट्राइक रेट से 1318 रन बनाए।

Rajasthan Royals signs Evin Lewis - Oshane Thomas to replace Jos Buttler-Ben Stokes | वनइंडिया हिंदी

तेज गेंदबाज थॉमस वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने 2019 में रॉयल्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया और 4 गेम खेले लेकिन पिछले सीजन में बेंच पर ही बैठना पड़ा। थॉमस ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 20 एकदिवसीय मैचों में 27 विकेट और 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 19 विकेट लिए हैं।

IND vs ENG: अश्विन को चौथे टेस्ट में ईशांत शर्मा की जगह पर खेलना चाहिए- नासिर हुसैनIND vs ENG: अश्विन को चौथे टेस्ट में ईशांत शर्मा की जगह पर खेलना चाहिए- नासिर हुसैन

फ्रेंचाइजी ने एक रिलीज में कहा, "आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने आज अपने रिप्लेस खिलाड़ियों के अंतिम सेट की घोषणा की है। एविन लुईस और ओशेन थॉमस की वेस्ट इंडीज की जोड़ी आईपीएल के बाकी हिस्सों के लिए रॉयल्स टीम में रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के रूप में शामिल होगी।"

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर आईपीएल 2021 से हट गए हैं, यहां तक की वे एशेज को लेकर भी बेरुखे से लग रहे हैं क्योंकि वह और उनकी पत्नी इस महीने अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। बटलर ने इसी वजह से भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट से भी बाहर होने का फैसला किया है।

इस बीच, ऑलराउंडर स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया है। स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया था और उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में क्रेग ओवरटन को शामिल किया गया था।

स्टोक्स ने उंगली की चोट से बाहर होने से पहले आईपीएल 2021 का शुरुआती खेल खेला था, जबकि बटलर ने भी 7 गेम खेले और भारत में कोरोनोवायरस संकट के कारण सीजन स्थगित होने से पहले 36.28 पर 254 रन बनाए।

राजस्थान ने दो रिप्लेसमेंट की घोषणा तो कर दी है लेकिन बटलर और स्टोक्स का सही मायने में कोई विकल्प नहीं है। दोनों ही सफेद गेंद क्रिकेट के लिए बहुत उपयोगी खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। राजस्थान रॉयल्स 21 सितंबर को दुबई में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना अभियान फिर से शुरू करेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 15 - October 24 2021, 03:30 PM
श्रीलंका
बांग्लादेश
Predict Now

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 9:19 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X