IPL 2021: माइक हेसन का खुलासा, बताया- नीलामी में क्यों स्मिथ के लिये सिर्फ एक बार ही लगाई बोली

IPL 2021 RCB Coach Mike Hesson Revealed Why they bid Only once for Steve Smith in Auction and backed Out: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिये दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन के लिये आयोजित की गई खिलाड़ियों की नीलामी कुछ खास नहीं रही। जहां नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस खिलाड़ी को रिलीज करने का काम किया तो वहीं पर ऑक्शन के दौरान 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे इस खिलाड़ी के लिये ज्यादा टीमों ने अपनी रूचि भी नहीं दिखाई। नतीजन स्टीव स्मिथ को ऑक्शन में सिर्फ 2 करोड़ 20 लाख रुपये की बोली में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीद लिया। नीलामी के दौरान ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि इस खिलाड़ी पर पैसों की बरसात होने वाली है लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

जब स्टीव स्मिथ का नाम आया तो आरसीबी की टीम ने बेस प्राइस पर पहली बोली लगाई लेकिन जैसे ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 करोड़ 20 लाख की बोली लगाई आरसीबी ने दोबारा बोली लगाने का प्रयास तक नहीं किया और दिल्ली की टीम स्मिथ को अपने खेमे में शामिल करने में कामयाब हो गई। इसके बाद से लगातार यह सवाल किया जा रहा था कि आखिरकार आरसीबी की टीम ने स्मिथ के लिये एक ही बार बोली क्यों लगाई और फिर पिछड़ गई।

IND vs ENG: सिब्ले को आउट कर इशांत ने हासिल किया खास मुकाम, जहीर खान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

अब इस सवाल का जवाब आरसीबी की टीम ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर दिया है। इस वीडियो में आरसीबी ने साफ किया है कि हमारी टीम स्मिथ के मुकाबले मैक्सवेल को अपने खेमे से जोड़ने की ओर देख रही थी। इसका मुख्य कारण था कि स्मिथ गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं जबकि आरसीबी को ऐसे खिलाड़ी की दरकार थी जो कि गेंद और बल्ले दोनों से अपना योगदान दे सके।

वीडियो में कोच माइक हेसन ने कहा,'स्मिथ गेंदबाजी नहीं करते हैं। हमारे लिये निर्देश साफ थे कि देवदत्त पाड्डिकल, विराट कोहली और डिविलियर्स के बाद जो भी खिलाड़ी टीम का हिस्सा होगा वो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने वाला होना चाहिये। इतना ही नहीं हम मैक्सवेल के लिये बोली लगाना चाहते थे इसी वजह से हम चाहते थे कि अन्य विदेशी खिलाड़ियों पर बाकी टीमों को बोली लगाने दें, ताकि हमारे लिये कॉम्पिटिशन कम हो सके। हम स्मिथ को लेकर बोली से बाहर हो सकते थे, ऐसे में यह हमारे लिये बड़ी जीत ही है, क्योंकि अगर हम पहले राउंड में स्मिथ के पीछे जाते तो कोई भी हमें उन्हें 2 करोड़ में खरीदने नहीं देता।'

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में उमेश-कुलदीप को नहीं मिली जगह, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

इसके अलावा कोच माइक हेसन ने यह भी कहा कि 2 करोड़ रुपये में स्टीव स्मिथ को छोड़ देने का मतलब दुनिया का अंत नहीं है, जब आप रिस्क गेम खेलते हैं तो ऐसा होता ही है, मेरे हिसाब से यह अच्छा नतीजा था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 17:21 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X