मैक्सवेल-डिविलियर्स के तूफान से पहले राहुल त्रिपाठी के शानदार कैच ने जीता दिल- VIDEO

IPL 2021 RCB vs KKR: Rahul Tripathi took super catch of Virat Kohli- Watch
Photo Credit: Twitter
Rahul Tripathi who takes a stunning catch running back to dismiss Virat Kohli | Oneindia Sports

चेन्नईः इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में डबल हेडर की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार अंदाज में हुई है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों को मसल कर रख दिया है। हम यह बात कर रहे हैं डबल हैडर के पहले मुकाबले की जो एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में हो रहा है।

इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया जो कि दूसरे ही ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने विफल कर दिया क्योंकि विराट कोहली और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाज चक्रवर्ती के पहले ओवर में ही आउट हो गए। लेकिन इसके बाद बैटिंग करने के लिए ग्लेन मैक्सवेल आए और बाद में उनका साथ एबी डी विलियर्स ने दिया। इन दोनों ही धुआंधार बल्लेबाजों ने जिस तरह की पारियां खेली वह T20 क्रिकेट में रोज देखने को नहीं मिलती और बहुत तेज अर्धशतकीय पारियों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाने में सफल रही।

IPL 2021: सहवाग ने मजेदार अंदाज में बयां किया चेन्नई में चेज करने वाली टीमों का हाल

एबी डिविलियर्स ने अंत तक नाबाद रहते हुए जीनियस की तरह से बैटिंग का प्रदर्शन किया और 34 गेंदों में 76 रन बनाए। पहले ग्लेन मैक्सवेल ने मुश्किल समय में आकर पारी को संभाला था और उन्होंने आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 78 रन बनाए। खास बात यह है कि मैक्सवेल और डिविलियर्स दोनों ने 9 चौके व तीन छक्के जड़े।

इससे पहले इस मैच में दूसरे ओवर में कमाल का कैच देखने को मिला जब विराट कोहली को राहुल त्रिपाठी ने बड़ी खूबसूरती से लपका। यह varun चक्रवर्ती की गेंद थी जिसको विराट कोहली ने आसमान में उड़ना चाहा लेकिन मिस टाइम हो गई और गेंद राहुल त्रिपाठी के हाथों में समा गई। राहुल त्रिपाठी ने गेंद के पीछे भागते हुए यह कैच लपका और इसको सीजन का एक और शानदार कैच कहा जाएगा।

यह कैच देखने के लिए यहां पर क्लिक कीजिए

खास बात यह है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम इस मुकाबले में तीन ही ओवरसीज खिलाड़ियों के साथ खेल रही है जिसमें तीसरे खिलाड़ी का काईल जैमिसन हैं। इस मुकाबले में डेनियल क्रिश्चियन की जगह पर रजत पाटीदार को शामिल किया गया था और उनको नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। पाटीदार कुछ भी नहीं कर पाए और 1 रनों पर ही चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि उसके बाद में जो कहानी मैक्सवेल और डिविलियर्स ने लिखी वह सभी जानते ही हैं। इन सबके बीच में देवदत्त पडिक्कल ने भी परिस्थितियों के हिसाब से बैटिंग की और मैक्सवेल का साथ दिया। उनका स्कोर रहा 28 गेंदों पर 25 रन।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, April 18, 2021, 18:08 [IST]
Other articles published on Apr 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X