ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक के सिर पर लगभग दे मारा बैट, जान बची तो डीके ने दिखाया गुस्सा

IPL 2021 KKR vs DC: Dinesh Karthik escapes a dangerous hit, Rishabh apologizes | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः अगर ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं तो कुछ ना कुछ होता रहता है। पंत एक बार फिर से मैदान पर मौजूद थे क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही थी। आमतौर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने हार का स्वाद चखाया है। सच यह है कि जब से आईपीएल का दूसरा चरण शुरू हुआ है तब से कोलकाता नाइट राइडर्स बेस्ट टीम बन कर रहे हैं।

यहां पर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जहां स्टीव स्मिथ और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े लेकिन धवन 24 रन के स्कोर पर आउट हो गए और उसके बाद अय्यर भी 1 रन के स्कोर पर चलते बने। फिर ऋषभ पंत आए और उन्होंने आखिर तक संघर्ष किया हालांकि पंत ने सर्वाधिक 39 रन बनाए लेकिन 36 गेंद ली। कुल मिलाकर पंत के संघर्ष के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में केकेआर के सामने 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए थे जिसको केकेआर ने 18.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

बाल-बाल बचे दिनेश कार्तिक-

बाल-बाल बचे दिनेश कार्तिक-

खैर यहां हम बात पंत की बल्लेबाजी परफॉर्मेंस की नहीं कर रहे हैं बल्कि एक ऐसी चीज है जिसमें काफी लोगों का ध्यान खींचा है। इस बार पंत ने विकेट के पीछे अपने चुटीले कमेंट्स से सुर्खियां नहीं बटोरी हैं बल्कि वे कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के सिर पर लगभग अपना बल्ला मारने ही वाले थे। दरअसल पंत गेंद को स्टंप में जाने से रोक रहे थे और इसी प्रक्रिया में वह दिनेश कार्तिक के सर पर बैट हिट करने के काफी करीब आ गए लेकिन भाग्य की बात यह रही कि दिनेश कार्तिक ने चपलता दिखाई और तेजी से रिएक्ट किया जिसके चलते कुछ भी बुरा घटित नहीं हुआ।

अगर दिनेश कार्तिक के सर पर यह बैट लग जाता तो काफी गंभीर चोटें भी आ सकती थी। क्योंकि पंत ने इतनी तेजी से बल्ला चलाया था कि कुछ भी हो सकता था।

भारत में संन्यास लेने के बाद अमेरिका में चला इस बल्लेबाज का सिक्का, 69 गेंदों पर ठोके 132 रन

ऋषभ पंत ने सिर पर लगभग मार ही दिया था बैट-

यह मामला दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 17वें ओवर का है जब वरुण चक्रवर्ती पहली गेंद कर रहे थे और पंत ने शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद विकेट के पीछे चली गई। पंत को लगा कि गेंद विकेट में जा रही है और उन्होंने उसको रोकने के लिए बल्ला चलाया जो कि दिनेश कार्तिक के सर के काफी करीब से गुजरा। दिनेश कार्तिक की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने बहुत ही मामूली अंतर से अपने आप को बचाया है। हालांकि कार्तिक ऋषभ पंत से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे और उन्होंने गुस्से में पंत की ओर देखकर अपनी नाराजगी जाहिर की। जबकि पंत एक मासूम बच्चे की तरह से उनके सामने माफी मांगते रहे, खुशामद निकालते रहे।

मैच की बात करें तो बल्लेबाजी में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे वेंकटेश अय्यर ने इस बार गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। सुनील नरेन को 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट मिले वरुण चक्रवर्ती ने अच्छी बॉलिंग की हालांकि उनको विकेट नहीं मिला और यह लॉकी फर्ग्यूसन थे जिन्होंने 2 ओवर में केवल 10 रन देकर दो विकेट लिए।

जीत डीके की टीम केकेआर की हुई-

जीत डीके की टीम केकेआर की हुई-

दिल्ली कैपिटल्स में स्टीव स्मिथ इस बार ओपनिंग पर आए थे और उन्होंने 34 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं कर सका। दूसरी और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शुभ मान गिल ने इस बार 33 गेंदों पर 30 रन बनाए लेकिन वेंकटेश 15 गेंदों पर 14 रन बनाकर ही आउट हो गए। पिछले दो मैचों में चलने वाले राहुल त्रिपाठी भी रन नहीं बना पाए लेकिन नीतीश राणा ने अच्छी पारी (नाबाद 36) खेली हालांकि कप्तान अगर मोरगन की घटिया बल्लेबाजी लगातार चिंता का विषय है क्योंकि उन्होंने इस बार अपना खाता भी नहीं खोला। अनुभवी दिनेश कार्तिक भी केवल 12 रन बनाकर चलते बने। अंतिम क्रम पर सुनील नरेन ने तेज पारी खेली और 10 गेंदों पर 21 रन बना डाले।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Read more about: rishabh pant dinesh karthik
Story first published: Tuesday, September 28, 2021, 19:59 [IST]
Other articles published on Sep 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X