IPL 2021 के पहले मैच के दौरान रोहित शर्मा ने अपने जूते पर क्या लिखा?

IPL 2021: Rohit Sharmas shoes had something special writes on them during 1st game
Photo Credit: Rohit Sharma Twitter

नई दिल्लीः डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस की शुरुआत आईपीएल 2021 में ठीक वैसे ही हुई है जैसे शायद उनके फैंस चाहते थे। भले ही रिजल्ट मुंबई इंडियंस की टीम के पक्ष में नहीं गया लेकिन आईपीएल में इस टीम का रिकॉर्ड ही इस तरह का है कि यह अपना पहला मुकाबला अक्सर हार जाते हैं और पांच बार इन्होंने आईपीएल का खिताब जीत रखा है। हालांकि इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम आखिरी गेंद तक मैच में बनी हुई थी लेकिन एबी डी विलियर्स की मास्टर क्लास के चलते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 2 विकेट से यह मैच जीतने में कामयाब रही।

रोहित शर्मा के लिए खास रहा मैच-

रोहित शर्मा के लिए खास रहा मैच-

रोहित शर्मा एंड कंपनी की हार का मुख्य कारण उनकी खराब बल्लेबाजी रही जिसमें आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने 5 विकेट लेकर भूमिका अदा की थी। हालांकि गेंदबाजी से मुंबई की टीम बहुत बेहतर दिखाई थी और उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, और एबी डी विलियर्स जैसे शानदार बल्लेबाजों के सामने इसको भी बखूबी डिफेंड करने का जज्बा दिखाया था। मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया था जिसमें क्रिस लेन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों ने उल्लेखनीय योगदान दिया। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। रोहित शर्मा सस्ते में आउट होकर भी इस सीजन में पहला रन, पहला चौका और छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बने।

IPL 2021, KKR vs SRH मैचः ड्रीम11 टिप्स, संभावित प्लेइंग XI, टीमों की जानकारी

भारतीय गैंडों के बचाने के अभियान में रोहित-

भारतीय गैंडों के बचाने के अभियान में रोहित-

कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि भले ही उनकी टीम यह मुकाबला हार गई है पर यह मैच काफी विशेष था। ओपनिंग बल्लेबाज ने बाद में इसका कारण बताया कि यह मैच उनके लिए इतना खास क्यों था। रोहित ने मैच के बाद ट्विटर पर बताया है की वह गैंडों को बचाने के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा एक सींग वाले गैंडे (भारतीय गैंडे) को बचाने वाले अभियान को लंबे समय से सपोर्ट करते रहे हैं। वह 9 अप्रैल को हुए पहले मुकाबले में जब मैदान पर आए तो उनके जूतों पर भी लिखा था- सेव दा राइनो, इसका मतलब होता है कि गैंडे को बचाओ।

ट्विटर पर दी मुंबई इंडियंस के कप्तान ने जानकारी-

ट्विटर पर दी मुंबई इंडियंस के कप्तान ने जानकारी-

रोहित ने ट्विटर पर इस चीज की जानकारी देते हुए कहा, "कल जब मैं मैदान पर गया तो यह मेरे लिए एक मुकाबले से थोड़ा ज्यादा था। क्रिकेट खेलना मेरा सपना रहा है और यह इस दुनिया को बेहतर बनाने के काम में मदद कर रहा है जिसके लिए हम सभी को काम करने की जरूरत है। यह मेरे लिए स्पेशल था कि मैं अपना मनपसंद काम करते हुए अपने दिल की सुनूं।"

मुंबई इंडियंस की टीम को अपना अगला मुकाबला 13 अप्रैल को खेलना है जो कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होगा। यह मैच भी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 10, 2021, 17:47 [IST]
Other articles published on Apr 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X