RCB vs RR: मैच को अपने लिए खास बनाने के लिए संजू सैमसन को केवल 9 रनों की दरकार

नई दिल्लीः आईपीएल में आज यानी 29 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला है। राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी खराब प्रदर्शन पिछले कई सीजनों में करती रही है और आईपीएल की अगली नीलामी में इस टीम को अपनी मूलभूत संरचना में बदलाव की दरकार होगी। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक इस सीजन में 10 मैच खेले हैं जहां उनको चार मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और छह हार के साथ वह केवल 8 अंक हासिल करके पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर लुढ़के हुए हैं।

दूसरी और आईपीएल की एक असफल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है जो इस सीजन में बेहतर दिख रही है क्योंकि उन्होंने 10 मुकाबलों में 6 जीत और चार हार के साथ 12 अंक जुटाए हैं जिसके चलते वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर की सम्मानजनक स्थिति पर विराजमान है। मौजूदा फॉर्म के हिसाब से भी आरसीबी की टीम को राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ना चाहिए। अगर वे संजू सैमसंग से जल्द ही निजात पा पाते हैं तो उनके जीतने की संभावनाएं बहुत तेजी से बढ़ जाएंगी क्योंकि राजस्थान रॉयल्स का यह कप्तान इस बार बेहतर फॉर्म में हैं और उनको इस सीजन में सर्वाधिक रन स्कोरर बनने से केवल 21 रनों की जरूरत है।

IPL 2021: टी20 में पोलार्ड का पराक्रम, बार-बार लगाता है मुंबई इंडियंस की नैया पारIPL 2021: टी20 में पोलार्ड का पराक्रम, बार-बार लगाता है मुंबई इंडियंस की नैया पार

संजू अभी तक 433 रन इस सीजन में बना चुके हैं और नंबर एक पर शिखर धवन मौजूद है जिन्होंने 11 मुकाबलों में 454 रन बनाए हैं। संजू का भी ये 11वां मुकाबला होगा और इसमें उनको मात्र 21 रनों की दरकार होगी। संजू सैमसन ने अपने पिछले मुकाबले में भी एक बेहतरीन पारी खेली थी और उनको अपने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन एक सीजन में बनाने के लिए मात्र 9 रनों की दरकार है। जिस तरह की फॉर्म सैमसन की है उसके हिसाब से तो यह काम हो इसी मैच में हो जाना चाहिए।

लेकिन संजू सैमसन के सामने यजुवेंद्र चहल होंगे और उनको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी क्योंकि चहल ने सैमसन को अभी तक 5 बार आईपीएल में आउट किया है।

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ए बी डिविलियर्स की ओर देख रही है जो इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। यह टीम चाहेगी कि ए बी डिविलियर्स कुछ रन बनाए क्योंकि इस खिलाड़ी को केवल 3 छक्कों की जरूरत है और वे आईपीएल में क्रिस गेल के बाद 250 छक्के मारने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

आरसीबी के एक और ओवरसीज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल अपेक्षाकृत नए हैं और हाल ही में फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं। बहुत ही महंगे दाम में बिकने वाले खिलाड़ी को ओवरऑल 7000 T20 रन पूरे करने के लिए केवल 18 रनों की दरकार है। एक और बल्लेबाज डेविड मिलर हैं जिनको अपने 2000 आईपीएल रन पूरे करने के लिए 41 रनों की जरूरत है।

गेंदबाजी के मोर्चे पर बात करें तो श्रेयस गोपाल और मोहम्मद सिराज ऐसे खिलाड़ी हैं जो 50 विकेटों से बस कुछ ही कदम दूर खड़े हैं। राजस्थान के स्पिनर गोपाल को अपने 50 आईपीएल विकेट पूरे करने के लिए दो विकेट की दरकार है तो वही मोहम्मद सिराज को भी इतने ही विकेटों के लिए 4 शिकार चाहिए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, September 29, 2021, 14:24 [IST]
Other articles published on Sep 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X