धोनी के बाद ऋतुराज हो सकते हैं CSK के कप्तान, वीरेंद्र सहवाग ने बताई वजह

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की। इस जीत में टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डूप्लेसिस की भूमिका अहम रही। दोनों ने पहले विकेट के लिए जबरदस्त साझेदारी की और अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों की बेहतरीन पारी की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मैच में शुरुआत से ही पकड़ बनाए रखी और 172 रन के लक्ष्य को 19वे ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर पहुंच गई है। मैच में जबरदस्त पारी खेलने वाले गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी जमकर तारीफ की।

इसे भी पढ़ें- यह मुश्किल समय है, हमे ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा रखने की जरूरत: धोनीइसे भी पढ़ें- यह मुश्किल समय है, हमे ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा रखने की जरूरत: धोनी

गायकवाड़ को देखकर आनंद आता है

गायकवाड़ को देखकर आनंद आता है

वीरेंद्र सहवाग ने कहा ऋतुराज हड़बड़ी में बल्लेबाजी नहीं करते हैं। वह बहुत आराम से खेलते हैं, ऐसा भी नहीं है कि वह स्ट्राइक रेट को तवज्जो नहीं देते हैं। वह नॉर्मल शॉट खेलकर रन बनाते हैं, वह जब चाहे बैकफुट पर जाकर, फ्रंट फुट पर आसानी से रन बनाते हैं। इससे पहले विराट कोहली यह करते आए हैं और आसानी से वह रन बनाते हैं। ऋतुराज जब कदमों का इस्तेमाल करते हैं तो वह छक्कों के लिए नहीं मारते हैं, अगर ज्यादा अच्छा टाइम करते हैं तो छक्का चला जाता है वरना चौका लगता है। चौका भी उतना ही जरूरी होता है जितना छक्का। कहते हैं ना जब आपकिसी की बल्लेबाजी देखे और आपको आनंद आए तो वहीं बेहतर बल्लेबाज है। उनकी बल्लेबाजी देखकर आनंद आता है।

अच्छी गेंद पर दिया विकेट

अच्छी गेंद पर दिया विकेट

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ऋुतुराज अपना विकेट ऐसे ही नहीं देकर गए, वह अच्छी गेंद पर आउट हुए, वह ऐसी गेंद थी जिसपर विराट कोहली, डिविलयर्स जैसे खिलाड़ी भी आउट होते। सहवाग ने कहा कि डूप्लेसिस कमाल की बैटिंग करते हैं। उनकी टाइमिंग लाजवाब हैं, उनके पास शॉट की कमी नहीं है, उनके भीतर कोई कमजोर पहलू नहीं है। अगर गेंद घूम रहा हो या रुक रहा तो शायद उन्हें दिक्कत हो वरना वह बहुत आराम से खेलते हैं। लेकिन डूप्लेसिस को स्ट्राइक रेट के मामले में गायकवाड़ ने पीछे छोड़ दिया। इस साझेदारी में गायकवाड़ आगे रहे। जैसे-जैसे गायकवाड़ बड़ी पारी खेलेंगे आगे चलकर गेंदबाज भी उनसे डरने लगेंगे।

कप्तान बन सकते हैं गायकवाड़

कप्तान बन सकते हैं गायकवाड़

ऋतुराज की तारीफ करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मैं कभी ऋतुराज गायकवाड़ से मिला नहीं हूं और ना उन्हें कभी देखा है, लेकिन अगर इसी तरह से वह 1-2 साल खेलते रहे तो वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम के कप्तान बन सकते हैं। मैंने उनके साथ व्यक्तिगत तौर पर समय नहीं बिताया है, लेकिन जिस जिम्मेदारी के साथ वह खेलते हैं, अपनी जिम्मेदारी से भागते नहीं है, अपना विकेट ऐसे ही नहीं देते हैं, खुद को नियंत्रित रखते हैं, ये सारी गुणवत्ता देखने के बाद मैं कह रहा हूं कि अगर वह 2-3 साल तक टीम में बने रहते हैं और अच्छा करते हैं तो वह सीएसके के कप्तान बन सकते हैं। घरेलू क्रिकेट अगर वह खेलते हैं और वहां कप्तानी करते हैं तो उनकी संभावना बढ़ सकती है।

129 रन की साझेदारी

129 रन की साझेदारी

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डूप्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जबरदस्त शुरुआत की और दोनों ने मिलकर 129 रनो की साझेदारी की। अहम बात यह है कि दोनों ही बल्लेबाजों ने महज 79 गेंदों पर 129 रनों की साझेदारी की। जिसमे गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली जबकि डूप्लेसिस ने 34 गेंदों पर 53 रन बनाए, जिसकी बदौलत चेन्नई की टीम ने मैच में शुरुआत से ही जबरदस्त पकड़ बना ली और मैच को 19वें ही ओवर में जीत लिया। ऋतुराज को उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 29, 2021, 12:12 [IST]
Other articles published on Apr 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X