IPL में रोहित शर्मा की बैटिंग से प्रभावित नहीं सबा करीम, बताया इस बार क्या करना चाहिए

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच के लिए यूएई लेग 19 सितंबर से शुरू हो रहा है जहां मुंबई इंडियंस अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स से पहले मैच में भिड़ेगी। हालांकि आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले, भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को टूर्नामेंट में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

रोहित शर्मा अपनी तरफ से फॉर्म के साथ आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में प्रवेश करेंगे क्योंकि उन्होंने हाल में खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बढ़िया बैटिंग की थीऔर अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक भी दर्ज किया। आईपीएल के पहले हाफ में शर्मा ने सात मैचों में 35.71 की औसत से 250 रन बनाए हैं।

सबा करीम ने आईपीएल में शर्मा के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की। उन्हें लगता है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान आईपीएल में अपने अंतरराष्ट्रीय फॉर्म को दोहरा नहीं पाते हैं।

हनुमा विहारी 5 साल बाद फिर खेलेंगे हैदराबाद की ओर से घरेलू क्रिकेटहनुमा विहारी 5 साल बाद फिर खेलेंगे हैदराबाद की ओर से घरेलू क्रिकेट

करीम ने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर एक इंटरव्यू में कहा, 'उनकी बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। वह कप्तान हैं और यह अलग बात है कि मुंबई इंडियंस उनके नेतृत्व में ट्रॉफी जीत रही है। उनके पास बहुत सारे मैच विजेता हैं इसलिए उनके प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता है। टीम में उनकी सबसे अहम भूमिका एक बल्लेबाज के रूप में होती है। यह अनोखा मामला है कि आईपीएल में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की फॉर्म रिपीट नहीं कर पाते। "

रोहित शर्मा 5 ट्रॉफी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। सबा करीम को हालांकि लगता है कि कप्तानी अक्सर किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन को प्रभावित करती है।

उन्होंने कहा, "मुझे कभी-कभी लगता है कि एक खिलाड़ी कप्तानी में बहुत अधिक ऊर्जा लगा देता है और यह संभव है कि उसका ध्यान बल्लेबाजी से हट जाए, ... यदि आप एक बल्लेबाज-कप्तान हैं, तो आपकी पहली भूमिका बल्ले से रन बनाने की है। बल्लेबाजी से आत्मविश्वास के साथ कप्तानी बेहतर होती है।

"हालांकि, जब आप लंबे समय से कप्तानी कर रहे हैं, तो आपका ध्यान, तैयारी और मानसिकता पर होना चाहिए। आप एक कप्तान के रूप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की रणनीतियों पर अधिक सोचते हैं... एक कप्तान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उसमें स्पष्टता हो। मुझे उम्मीद है कि इस बार उनकी बल्लेबाजी में बदलाव देखने को मिलेगा।"

बता दें कि रोहित इंग्लैंड का दौरा कर यूएई में क्वारेंटाइन कर रहे हैं जहां पर यूके से आने वाले खिलाड़ियों को 6 दिन का अनिवार्य क्वारेंटाइन करना जरूरी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 15, 2021, 23:29 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X