IPL 2021: सामने आई श्रेयस अय्यर की सर्जरी की तारीख, 5 महीने के लिये हुए क्रिकेट से दूर

IPL 2021 Shreyas Iyer Surgery will take place after 15 days ruled 5 months will take to recover: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने की वजह से भारतीय टीम के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी बड़ा झटका लगा है। अय्यर साल 2018 से दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कमान संभाल रहे हैं, जिनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम ने दो बार प्लेऑफ और पिछले साल फाइनल तक का सफर तय कराया। हालांकि इस साल वो चोट के चलते टीम के साथ जुड़ नहीं सकेंगे और आईपीएल के 14वें सीजन से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं।

इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट ने जानकारी दी है कि श्रेयस अय्यर के बायें कंधे में लगी चोट की सर्जरी से पहले एक बार फिर जांच की जायेगी जो कि अगले हफ्ते कराया जायेगा और इसी के बाद ही सर्जरी की तारीख को निश्चित किया जायेगा।

और पढ़ें: IND vs ENG: 18 साल बाद बेयरस्टो-रॉय की जोड़ी ने दोहराया गिलक्रिस्ट-हेडेन का कारनामा, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा,'उनका सर्जरी के लिये जाना तो बिल्कुल तय है लेकिन अगले हफ्ते एक बार फिर से उनके चोट की जांच की जायेगी और उसी के बाद ही तारीख का ऐलान किया जायेगा। सर्जरी होने में आज से 10-15 दिन का समय लगेगा।'

गौरतलब है कि जहां अय्यर कंधे की सर्जरी की तैयारी कर रहे हैं तो वहां पर उनका आईपीएल 2021 में भाग न ले पाना भी निश्चित नजर आ रहा है। सूत्र के अनुसार सर्जरी के बाद श्रेयस अय्यर को ठीक होने और रिकवर होकर मैदान पर उतरने में कम से कम 4-5 महीनों का समय लग सकता है।

और पढ़ें: IND vs ENG: राशिद के हाथों की कठपुतली बने कोहली, फिर आउट कर नाम किया खास रिकॉर्ड

आपको बता दें कि ऐसे में श्रेयस अय्यर न सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो जायेंगे बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले भारतीय टीम के दौरे पर भी बाहर हो जायेंगे। ऐसे में वह टी20 विश्व कप से पहले आयोजित करने के लिये विचाराधीन टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, March 26, 2021, 20:01 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X