SRH vs RR: जॉस बटलर ने लगाया पहला IPL शतक, हैदराबाद के सामने 221 का लक्ष्य

IPL 2021: Jos Butler hits 1st IPL Century, breaks many records in the process| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अहम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 220 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। हैदराबाद की टीम ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए राजस्थान की सलामी जोड़ी को 17 रन पर तोड़ दिया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल महज 12 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर पगबधा आउट हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पॉवरप्ले में विकेट हासिल करने काफी अहम था,हालांकि टीम ने पॉवरप्ले में विकेट तो ले लिया, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन और जॉस बटलर ने अच्छी साझेदारी की और टीम को संभाला। जॉस बटलर ने मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली और आईपीएल का अपना पहला शतक जड़ दिया। हालांकि संजू सैमसन 33 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर विजय शंकर की गेंद पर अपना कैच अब्दुल समद को थमा बैठे। लेकिन दूसरे छोर पर जॉस बटलर की तूफानी पारी जारी रही और बटलर ने 64 गेदों पर 124 रनों की पारी खेली। इस पारी में बटलर ने 11 चौके औ8 छक्के लगाए।

जॉस बटलर तीसरे इंग्लैंड के चौथे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया है। जॉस बटलर से पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं। बेन स्टोक्स एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो बार शतक लगाए हैं। यही नहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बटलर बन गए हैं। जॉस बटलर ने 124 रन की पारी खेली, जोकि राजस्थान की ओर से किसी भी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले संजू सैमसन ने 119 रन बनाए थे। जबकि बेन स्टोक्स ने 107 और अजिंक्या रहाणे ने 105 रनों की पारी खेली थी।

इसे भी पढ़ें- कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब टीम से भी बाहर हुए डेविड वॉर्नर, नहीं खेलेंगे आज का मैच

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो मैच में सिर्फ तीन विकेट गिरे। राशिद खान ने यशस्वी जयसवाल को आउट किया, जबकि संदीप शर्मा ने जॉस बटलर को 124 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वहीं संजू सैमसन को विजय शंकर ने 48 रन के स्कोर पर आउट किया। अहम बात यह है कि जब 7 रन के स्कोर पर बटलर बल्लेबाजी कर रहे थे तो राशिद खान ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया था, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। इस समय हैदराबाद के पास रिव्यू नहीं था जिसकी वजह से बटलर क्रीज पर बने रहे। ना सिर्फ बटलर बल्कि संजू सैमसन का भी कैच मनीष पांडे ने 33 रन के स्कोर पर छोड दिया था। हालांकि संजू 48 रन के स्कोर पर आउट हो गए और यह कैच छोड़ना भारी नहीं पड़ा। लेकिन बटलर का कैच छोड़ना हैदराबाद की टीम को भारी पड़ गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 2, 2021, 17:16 [IST]
Other articles published on May 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X