IPL 2021 : स्टीव स्मिथ होंगे राजस्थान टीम से बाहर, इसे मिलेगी कप्तानी

Rajasthan team to release Steve Smith ahead of IPL 2021 Auction| वनइंडिया हिंदी

Steve Smith नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) की नीलामी से पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के लिए तैयार है। रॉयल्स से इस मामले पर जल्द फैसला आने की उम्मीद है क्योंकि 20 जनवरी को रिटायर्ड खिलाड़ियों की सूची जमा करने की समयसीमा 20 जनवरी है। आरआर के स्मिथ के साथ नहीं होने के पीछे एक बड़ा कारण उनका पिछले संस्करण में टॉपसी-टरवी फॉर्म है जहां टीम तालिका में सबसे नीचे रही।

स्मिथ ने टूर्नामेंट की शुरुआत कुछ अर्द्धशतक के साथ की, जिससे उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के लिए शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गई। हालाँकि, वहाँ से, रॉयल्स ने अपना रास्ता पूरी तरह से खो दिया और ऐसा ही स्मिथ ने भी किया। उन्होंने 311 रन के साथ सीजन समाप्त किया था।

रविंद्र जडेजा के अंगूठे की सर्जरी सफल, कहा- जल्द ही धमाकेदार वापसी होगी

स्टीव स्मिथ आरआर के लिए उम्मीदों का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं

स्टीव स्मिथ आरआर के लिए उम्मीदों का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रैंचाइजी प्रबंधन ने रॉयल्स को प्लेऑफ के लिए विवाद में लगातार बने रहने के लिए कहा। रॉयल्स द्वारा आयोजित एक सीजन की समीक्षा में एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में उनकी अक्षमता सामने आई। आईपीएल के पिछले संस्करण में, न्यू साउथ वेल्स में जन्मे स्मिथ और रॉयल्स के पास दुबई और अबू धाबी में खेलते हुए कठिन समय था।

फ्रेंचाइजी ने दोबारा साैंपी थी कप्तानी

फ्रेंचाइजी ने दोबारा साैंपी थी कप्तानी

2018 की नीलामी से पहले, रॉयल्स ने स्मिथ को बड़े पैमाने पर 12.5 करोड़ के लिए बनाए रखा। टीम ने उन्हें कप्तान नियुक्त किया, लेकिन केपटाउन के न्यूलैंड्स में हुए कुख्यात गेंद-छेड़छाड़ कांड के बाद दाएं हाथ के खिलाड़ी ने पद छोड़ दिया। हालांकि, 2019 में, अजिंक्य रहाणे को बर्खास्त करने के बाद स्मिथ को वापस कप्तानी मिल गई।

इन्हें चुन सकते हैं कप्तान

इन्हें चुन सकते हैं कप्तान

अगर रॉयल्स स्मिथ को छोड़ देते हैं, तो वे एक नए कप्तान का चयन करने के लिए तैयार होंगे। उस स्थिति में, वे संजू सैमसन को चुन सकते हैं, जो पिछले कुछ सत्रों में उनके प्रभाव वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। सैमसन ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी के अपने पहले मैच में केरल का नेतृत्व किया। रॉयल्स ने अपना आईपीएल शुरू किया, जो कि 2008 में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न के नेतृत्व में जीता था। हालांकि, वहां से, चैंपियनशिप जीतने के लिए अकेले छोड़ दें, उन्होंने 2013, 2015 और 2018 में केवल तीन बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 12, 2021, 14:27 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X