ये रहे RCB के 3 खिलाड़ी, जिनकी वजह से दर्ज हुई मुंबई के खिलाफ रोमांचक जीत

IPL 2021 MI vs RCB Highlights: AB de Villiers to Harshal Patel, 5 Heroes of RCB | वनइंडिया हिंदी

चेन्नई : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के इतिहास में कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। इसलिए, कप्तान विराट कोहली कई बार आलोचनाओं का शिकार हुए हैं। टीम में कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे महान बल्लेबाज होने के बावजूद टीम खिताब जीतने में नाकाम रही है। लेकिन आईपीएल 2021 के शुरुआती मैच में प्रदर्शन ने साबित कर दिया है कि इस सीज़न में टीम एक अलग रूप में खेलेगी। बैंगलोर ने आईपीएल के 14 वें संस्करण में ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन पर 29 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज फीके पड़े थे और मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक चला। साथ ही कप्तान कोहली और वाशिंगटन सुंदर ने ओपनिंग की और सभी को चौंका दिया। लेकिन मैच में आरसीबी के तीन खिलाड़ी ऐसे रहे जिनकी वजह से टीम की जीत तय हुई। काैन हैं वो खिलाड़ी, आइए जानें-

1. ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल, जो पंजाब किंग्स के लिए खेलने में असफल रहे, आरसीबी के लिए खेलते हुए अलग दिखे। पिछले सीजन में संयुक्त अरब अमीरात में एक भी छक्का लगाने में नाकाम रहे मैक्सवेल ने चेन्नई में कड़ी मेहनत की। उन्होंने 28 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। उनका एक छक्का स्टेडियम के बाहर भी गया।

भले जीत गया RCB, लेकिन बुमराह ने जीता दिल, ऐसा था आखिरी 4 ओवर का रोमांचभले जीत गया RCB, लेकिन बुमराह ने जीता दिल, ऐसा था आखिरी 4 ओवर का रोमांच

2. एबी डिविलियर्स
360 डिग्री बल्लेबाज के रूप में जाने जाने वाले एबी डिविलियर्स को मैच के बीच में बल्लेबाजी करने के लिए लाया गया था। उन्होंने 27 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। लेकिन वह आखिरी ओवर में दूसरे रन के लिए रन आउट हो गए, नहीं तो टीम को जल्दी जीत दिला देते।

3. हर्षल पटेल
हर्षल पटेल शुरुआती मैच में सुर्खियों में आए। उन्होंने मुंबई इंडियंस को बड़ा स्कोर करने से रोककर एक नया रिकॉर्ड बनाया। वह सीजन के पहले मैच में 5 विकेट लेने वाले आईपीएल के इतिहास में एकमात्र गेंदबाज बने। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 27 रन देकर पांच विकेट लिए। पारी के आखिरी 20 ओवरों में उन्होंने पहली चार गेंदों में सिर्फ एक रन पर तीन विकेट झटके। उन्होंने बल्लेबाजी के समय भी तीन गेंदों पर नाबाद चार रन बनाकर टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई । उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 10, 2021, 10:53 [IST]
Other articles published on Apr 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X