IPL 2021 : ये तीन खिलाड़ी CSK को बना सकते हैं चाैथी बार 'चैंपियन'

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। अपने सात में से पांच मैच जीतने के बाद, सीएसके सिर्फ कुछ और जीत के साथ अपने प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद कर रहा होगा। सीएसके के लिए सीजन-13 बेहद खराब रहा था जहां पर प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाया था। लेकिन इस बार सीएसके टीम में बदलाब हुए जो टीम को जीत दिला रहे हैं। टीम इस बार खिताब जीतने की दावेदार है। आइए जानें वो तीन प्रमुख खिलाड़ी कौन हैं जो सीएसके को अपना चौथा खिताब जीतने में मदद कर सकते हैं।

डेविड लॉयड ने कोहली पर उतारा गुस्सा, कहा- अंपायरों पर सवाल उठाना बंद करोडेविड लॉयड ने कोहली पर उतारा गुस्सा, कहा- अंपायरों पर सवाल उठाना बंद करो

1. रवींद्र जडेजा

1. रवींद्र जडेजा

ऐसा लगता है कि रवींद्र जडेजा अपने करियर के एक ऐसे पड़ाव पर हैं, जहां कुछ भी उनके खिलाफ नहीं जा रहा है। हाल के दिनों में उनके असाधारण प्रदर्शन को देखते हुए वह शायद ही किसी क्षेत्र में कमजोर दिखें। बात फिटनेस की हो या फील्डिंग की, जडेजा दमदारदिख रहे हैं। आईपीएल 2021 के पहले चरण में जडेजा ने 131 रन बनाए और छह पारियों में एक बार आउट हुए। और उन्होंने 161.72 के स्ट्राइक रेट से अपने रन बनाए। गेंदबाजी के मोर्चे पर, उन्होंने 6.70 की इकॉनमी के साथ छह विकेट लिए। इस लिहाजे से उनका प्रदर्शन अब तक शानदार रहा।

पिछले दो वर्षों से उनकी बल्लेबाजी एक अलग इकाई रही है लेकिन वह अभी भी गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वास्तव में, यहां तक ​​कहा जा सकता है कि टी20 क्रिकेट में उनकी गेंदबाजी में विशेष रूप से सुधार हुआ है। इन सभी को देखते हुए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि जडेजा सीएसके के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी साबित हो सकते हैं जो उन्हें उनके चौथे खिताब की ओर ले जाएंगे।

2. सैम कुरेन

2. सैम कुरेन

सैम कुरेन उन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं जो टीम में महत्वपूर्ण मौकों पर अपनी क्षमता के लिए सुर्खियों में रहे हैं। हर सफल टीम में ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो खेल को बदल सकते हैं और कुरेन वह चैंपियन ऑलराउंडर है जो ऐसा करने की क्षमता रखता है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय था। सात मैचों में, उन्होंने 16 के स्ट्राइक रेट से नौ विकेट लिए। उन्होंने कठिन ओवर फेंके और बल्लेबाजों को अपनी पकड़ में रखने में कामयाब रहे। बल्ले से भी वह प्रभावशाली रहे हैं। सीएसके टीम की लंबी बल्लेबाजी इकाई को देखते हुए, कुरेन को अभी तक सर्वश्रेष्ठ अवसर नहीं मिले हैं, लेकिन जब भी वह क्रीज पर आए हैं तो प्रभावशाली रहे हैं।

भले ही उसने बल्ले से केवल 52 रन बनाए हों, लेकिन यह तथ्य कि उसने 208 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। यह आश्चर्यचकित करता है कि यह युवा लड़का कितना प्रतिभाशाली है। ऐसे में सीएसके को उम्मीद है कि उन्हें चैंपियन बनाने में सैम अहम रोल अदा करेंगे।

3. मोईन अली

3. मोईन अली

मोईन अली उन लोगों में से एक हैं, जिनका क्रिकेट इस तरह से संरचित है कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में सफलता मिलेगी। वह ऐसा व्यक्ति है जो टी20 पारी के लगभग सभी हिस्सों में गेंदबाजी कर सकता है और अविश्वसनीय रूप से अच्छा बल्लेबाज है। जब उनकी बल्लेबाजी की बात आती है, तो उसमें वो खासियते हैं जो उन्हें दूसरों की तुलना में बेहतर बनाते हैं। उनके पास क्लियर शाॅट हैं जिनके जरिए वह बाउंड्री आसानी से हासिल कर लेते हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने काउंटी टी 20 प्रतियोगिताओं में विभिन्न भूमिकाओं में खेलने के वर्षों के साथ टी 20 मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने का अनुभव प्राप्त किया है।

आईपीएल 2021 में अभी तक 34.33 के औसत और 158 के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए हैं। उन्होंने 6.16 की इकॉनमी और 14 के स्ट्राइक रेट के साथ 5 विकेट लिए हैं। यूएई की पिचों पर हम अली को सीएसके के लिए मैच विजेता बनते हुए देख सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 15:33 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X