IPL 2021 : इन तीन भारतीयों ने खूब नाम कमाया, लेकिन कभी शतक नहीं लगा सके

नई दिल्ली। एक समय था जब टेस्ट में शतक लगाना भी बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनाैती रहती थी, लेकिन जैसे-जैसे तकनीक बढ़ी, खेल में तेजी से विस्तार होता दिखा। टी20 क्रिकेट में शतक लगाना आम हो गया। छोटे फाॅर्मेट में कई बल्लेबाज शतक लगा चुके हैं। खाससर, आईपीएल के दाैरान शतक लगते जरूर दिखते हैं। मनीष पांडे आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं तो ब्रैंडन मैकुलम पहले विदेशी हैं। इनके बाद कई बल्लेबाजों ने शतक जमाए, लेकिन तीन भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने रन तो खूब बरसाए, लेकिन आईपीएल में शतक नहीं लगा सके। काैन हैं वो तीन बल्लेबाज, आइए जानें-

'रोहित शर्मा बनाएंगे T-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन, रहेंगे पंसदीदा खिलाड़ी''रोहित शर्मा बनाएंगे T-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन, रहेंगे पंसदीदा खिलाड़ी'

1. एमएस धोनी

1. एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने में महेंद्र सिंह धोनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। धोनी ने कई बार ऐसी धमाकेदार पारियां खेलीं, जो मैच जिताऊ साबित हुईं। लेकिन इस अनुभवी बल्लेबाज को कभी शतक लगाने का माैका नहीं मिला। धोनी लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। वह अभी तक 211 मैच खेल चुके हैं जिसमें 4669 रन दर्ज हैं। इस दाैरान उन्होंने 23 अर्धशतक जरूर बनाए, लेकिन शतक नहीं लगा सके। धोनी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 84 है, जो 2019 में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ आया था। धोनी अब यूएई में हैं जहां वह टीम को सीजन-14 के बचे मैच में कमान देते दिखेंगे। उनके प्रशंसक निश्चित रूप से यूएई में उनकी बल्लेबाजी से एक शतक की उम्मीद करेंगे।

2. गौतम गंभीर

2. गौतम गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर भी ओपनिंग में उतरते दिखे, लेकिन कभी शतक नहीं लगा सके। गंभीर ने आईपीएल में कुल ग्यारह सीजन खेले हैं, जिसमें 154 मैचों में 4217 रन बनाए हैं। गंभीर ने 36 अर्द्धशतक बनाए लेकिन उनका उच्चतम स्कोर 93 रहा। यही नहीं, वो आईपीएल करियर में 17 बार नाबाद रहे, लेकिन फिर भी शतक नहीं लगा सके। गंभीर ने आईपीएल में खूब नाम कमाया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कप्तानी की, लेकिन फिर 2018 में कप्तानी छोड़ दी। फिर वह सेवानिवृत्त हुए और राजनीति में कूद गए और 2019 के लोकसभा चुनावों में पूर्वी दिल्ली सीट जीती और सांसद बने।

3. युवराज सिंह

3. युवराज सिंह

'सिक्सर किंग' के नाम से मशहूर युवराज सिंह की कहानी भी ऐसी ही है। नीलामी के दाैरान करोड़ों की नीलामी पा चुके युवराज ने कई विस्फोटक पारियां खेली हैं, लेकिन वह भी कभी शतक नहीं लगा सके। युवराज ने 2008 से लेकर 2019 तक आईपीएल में अपना हुनर दिखाया। इस बीच उन्होंने 132 मैचों में 2750 रन बनाए। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में 13 अर्धशतक लगाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 83 है। उन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन में 36 विकेट भी लिए। उन्होंने दो बार 4 विकेट लिए। युवराज ने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के लिए खेला।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 15 - October 24 2021, 03:30 PM
श्रीलंका
बांग्लादेश
Predict Now

Story first published: Monday, August 23, 2021, 11:56 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X